Jammu News : सब इंस्पैक्टर भर्ती घोटाले का किंगपिन इतने दिनों की रिमांड पर

6/26/2024 11:45:32 AM

जम्मू: स्पैशल जज सी.बी.आई. मामले जम्मू, बाला ज्योति ने वर्ष 2022 में जम्मू-कश्मीर सर्विस सिलैक्शन बोर्ड की ओर से सब-इंस्पैक्टर भर्ती अभियान में घोटाला करने वाले कथित किंगपिन को 7 दिन के रिमांड पर भेज दिया है। ई.डी. की ओर से सब इंस्पैक्टर भर्ती के लिए पेपर लीक मामले को लेकर उससे पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि हाल ही में नीट की परीक्षा के पेपर लीक मामले को लेकर भी देशभर में धरपकड़ शुरू हुई है। जे.के.एस.एस.बी. सब इंस्पैक्टर भर्ती घोटाले में ई.डी. ने कथित आरोपी यतिन यादव निवासी रिवाड़ी हरियाणा को पी.एम.एल.ए. के अंतर्गत आपराधिक धाराओं के तहत सोमवार को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, जमकर हो रही गोलीबारी

उपरोक्त मामले को लेकर भी सब इंस्पैक्टर की परीक्षा देने वाले केंडिडेट्स ने परीक्षा में घोटाले को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया और आखिरकार सरकार को मामले की जांच सी.बी.आई. को सौंपनी पड़ी। जे.के.एस.एस.बी. के सब इंस्पैक्टर भर्ती को लेकर 27 मार्च, 2022 को परीक्षा हुई जिसमें 1200 उम्मीदवारों, 1300 जूनियर इंजीनियरों और 1000 वित्त अकाउंट असिस्टैंट ने परीक्षा दी जिसे प्रशासन ने कथित पेपर लीक और धोखाधड़ी के आरोपों के बाद जुलाई में रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा : बेस कैंप एंट्रेंस पर लगाए गए स्पेशल सिक्योरिटी फ्रेम डोर्स

मामले की जांच सी.बी.आई. को सौंपी गई और 12 नवम्बर, 2022 को यतिन यादव समेत 33 आरोपियों के विरुद्ध चार्जशीट दायर की गई। ई.डी. ने सी.बी.आई. से यह मामला लेकर स्पैशल जज एंटी करप्शन सी.बी.आई. मामले जम्मू बाला ज्योति के समक्ष आवेदन कर कथित आरोपी को 7 दिन की रिमाड प्रदान करने का आग्रह किया। यादव को जांच अधिकारी राहुल वर्मा, सहायक निदेशक ई.डी. सब जोनल आफिसर जम्मू की ओर से प्रस्तुत कर 14 दिन के रिमांड की मांग की गई।

यह भी पढ़ें :  अमरनाथ यात्रा पर छाया आतंकी साया,  सुरक्षा को लेकर सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर रख रहे इस तरह नजर

यादव को 24 जून को गिरफ्तार किया गया था और कोर्ट के अनुसार अभी मामला प्रारंभिक दौर में है, इसलिए ई.डी. को 7 दिन का रिमांड प्रदान किया गया। स्पैशल जज सी.बी.आई. जम्मू, बाला ज्योति ने ई.डी. को निर्देश दिए हैं कि जाचं में तेजी लाए। ई.डी. के अनुसार आरोपी कथित पेपर लीक गैंग का किंगपिन है। उसने सुनियोजित ढंग से हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में अपने दलालों के माध्यम से उम्मीदवारों को एकत्रित किया जो पेपर लीक के एवज में 14 से 30 लाख रुपए दे सकते हों।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News