रियल एस्टेट में करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला, पूर्व पुलिसकर्मी खिलाफ हुई कार्रवाई

6/30/2024 3:41:51 PM

जम्मू : क्राइम ब्रांच जम्मू ने जम्मू में एक प्रतिष्ठित डॉक्टर की पत्नी के साथ 1.80 करोड़ रुपए की रियल एस्टेट धोखाधड़ी के लिए पूर्व पुलिसकर्मी के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। आरोपी के खिलाफ शनिवार को अदालत में चार्जशीट दायर की गई, उसकी पहचान मोहम्मद अफजल बेग पुत्र अब्बू रशीद बेग निवासी गूल, जिला रामबन के रूप में हुई है। बता दें कि आरोपी मोहम्मद अफजल बेग, जम्मू-कश्मीर सशस्त्र पुलिस का एक कांस्टेबल था, जोकि सरकारी सेवा में रहते हुए अवैध रूप से प्रॉपर्टी डीलिंग में लिप्त था।

ये भी पढ़ेंः Amarnath Yatra:PDD का सराहनीय काम, बाबा बर्फानी के भक्तों को मिला सुविधाजनक Track

वर्ष 2023 में जम्मू के डॉक्टर की पत्नी से लिखित शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि मोहम्मद अफजल ने किसी और की जमीन का एकमात्र मालिक बनकर उसे सिद्धड़ा जम्मू में दो कनाल जमीन 2.25 करोड़ रुपए में बेच दी, जिसमें से 1.80 करोड़ रुपए अग्रिम भुगतान किए गए थे और बाद में यह सामने आया कि जमीन किसी और की थी। अफजल ने यह रकम वापस नहीं की। 

अत्यधिक पेशेवर जांच अधिकारी (आई.ओ.) द्वारा गहन जांच की गई और मोहम्मद अफजल बेग और उनकी पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला साबित हुआ। जहां अफजल को कड़ी मशक्कत के बाद क्राइम ब्रांच जम्मू की टीम ने श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अपराध जम्मू, बेनाम तोष ने कहा कि मामले की एफ.आई.आर. नं. 72/2023 धारा 420, 467, 468, 471, 120-बी आई.पी.सी. के तहत आरोप पत्र न्यायालय में न्यायिक निर्णय के लिए दाखिल किया गया है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News