Lok Sabha Elections : कोड ऑफ कंडक्ट के बाद से लाखों की नकदी व शराब बरामद

3/29/2024 11:55:45 AM

कठुआ: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गत 16 मार्च को आदर्श आचार संहिता (एम.सी.सी.) लागू होने के बाद से कठुआ में तैनात कई फ्लाइंग स्क्वायड्स ने कुल 29,51,630 मूल्य की नकदी और शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें :  Jammu: National Highway पर बड़ा हादसा, 10 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

प्रवर्तन टीमों (फ्लाइंग स्क्वाड्स) द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के सिद्धांतों को बनाए रखने की प्रतिबद्धता हेतु यह कदम उठाए गए हैं। जिससे अवैध गतिविधियों को रोकने में मदद मिलती है। साथ ही इस बात को भी सुनिश्चित किया जाता है कि मतदाता बिना किसी प्रभाव या दबाव के बिना अपने मत डाल सकें।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, मौसम को लेकर आई ताजा अपडेट

जिला चुनाव अधिकारी कठुआ राकेश मिन्हास ने कहा कि वे आदर्श आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के खिलाफ तुरंत और निर्णायक रूप से कारवाई करने के लिए दृढ़संकल्प हैं। चुनावी प्रक्रिया की पवित्रता बनाए रखने के लिए प्रशासन की प्रवर्तन टीमें हमेशा सतर्क रहती हैं।

यह भी पढ़ें :  छात्रों के लिए जरूरी खबर, जारी हुई 8वीं कक्षा की Datesheet

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव आगे बढ़ रहे हैं, प्रशासन नागरिकों से सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों या चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना संबंधित अधिकारियों को देने का आग्रह करता है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों (LEA) और जनता के बीच सहयोगात्मक प्रयासों के माध्यम से ही एक स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित की जा सकती है।
 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News