Rajouri-Anantnag लोकसभा सीट पर 18 लाख 30 हजार मतदाता करेंगे मतदान, तैयारी पूरी

5/23/2024 7:26:09 PM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में 25 मई को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर साफ-सुथरे ढंग से मतदान की तैयारी चुनाव आयोग ने पूरी कर ली है। करीब 18 लाख 30 हजार मतदाता वोटिंग कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले अनंतनाग-राजौरी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय के सूत्रों के अनुसार राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर चुनाव को साफ-सुथरे ढंग से करवाने के लिए चुनाव आयोग की तरफ से 2338 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। यह लोकसभा सीट 18 विधानसभा क्षेत्रों को कवर कर रही है। इनमें से विधानसभा क्षेत्र दक्षिण कश्मीर में हैं और सात विधानसभा क्षेत्र जम्मू संभाग के राजोरी और पुंछ जिलों में हैं।

ये भी पढ़ेंः Jammu News: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में चली गोली, पुलिस ने दर्ज किया मामला

कश्मीर संभाग के बारामूला और श्रीनगर में मतदान के पिछले रिकार्ड टूटने को देखते हुए उम्मीद हैं कि राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर भी भारी मतदान होगा। इस सीट पर भाजपा ने अपना कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। वहीं नेशनल कांफ्रेंस ने मियां अल्ताफ और पीडीपी ने पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को उम्मीदवार बनाया हुआ है। जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी की तरफ से जफर इकबाल मिन्हास चुनाव मैदान में हैं। डैमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी ने मकबूल पैरे को अपना उम्मीदवार बनाया हुआ है। मुख्य चुनाव अधिकारी पांड़ुरंग के पोले के अनुसार राजौरी-अनंतनाग लोकसभा सीट पर मतदान के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News