UdhampurNews:नाले पर अवैध निर्माण को लेकर गुस्साए लोगों ने बट्टलवालियां मार्ग पर किया बंद, पटवारी को मिले जांच के निर्देश

3/25/2024 3:47:23 PM

उधमपुरः उधमपुर के प्रताप नगर इलाके में  एक व्यक्ति द्वारा मकान का निर्माण करवाते समय  मकान मालिक ने साथ लगते नाले पर कई फुट अतिक्रमण कर मकान का निर्माण कार्य करवाया जा रहा  है। लोगों का कहना है कि इससे साथ लगने मंदिर को नुकसान पहुंच सकता है । जिसकी शिकायत करने पर प्रशासन की ओर से निर्माण कार्य बंद करवा दिया गया था, मकान मालिक ने एक बार फिर मकान के लैंटर का काम शुरू कर दिया गया,  जिसके बाद  गुस्साए लोगों ने बट्टल वालियां रोड जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। 

ये भी पढ़ेंः-  राजनाथ सिंह ने लेह में सैनिकों के साथ मनाई होली, लद्दाख को ‘वीरता की राजधानी' बताया

तहसीलदार जय सिंह और बट्टल वालियां चौकी प्रभारी कमल शर्मा भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन लोगों का कहना था कि जिस नाले पर मकान बनाया गया है वो नाला साथ लगते काफी पुराने रवि दास मंदिर से होकर गुजरता है। बारिशों के दिनों में नाले का जल स्तर काफी अधिक बढ़ जाता है। मंदिर को नुकसान पहुंच सकता है। तहसीलदार एवं चौकी प्रभारी ने प्रदर्शनकारियों को समझाने और दोनों पक्षों के साथ बात कर मसले का समाधान करने का आश्वासन दिया गया व किसी तरह यातायात बहाल कर दिया गया। वहीं मकान मालिक द्वारा मंदिर की जमीन पर प्रोटेक्शन वॉल बनाकर देने पर दो पक्षों में हुई सहमति पर समझौता कर लिया गया है। वहीं पटवारी को मौके पर रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है और निर्माण कार्य को बंद करवा दिया गया है। अगर मकान का निर्माण सरकारी जमीन पर पड़ते नाले पर किया गया होगा तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News