SDM मेंढर के विशेष दस्ते ने किया बाजार का दौरा, दुकानदारों को जारी किए दिशा-निर्देश

3/23/2024 7:16:32 PM

पुंछ (धनुज शर्मा): पवित्र रमजान के महीने में स्थानीय निवासियों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लेने एवं बाजार में बिकने वाले सामान की गुणवत्ता जांचने तथा लोगों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के उद्देश्य से एसडीएम इमरान रशीद कटारिया की अध्यक्षता में शनिवार को गठित विशेष दस्ते ने तहसील मेंढर के मुख्य बाजार सहित अन्य महतवपूर्ण क्षेत्रों का दौरा किया। विशेष दस्ते में नगरपालिका, खाद्य आपूर्ति तथा खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। दौरे की शुरुआत बस अड्डा स्थित मार्कीट से की गई, जहां पर रेहड़ी, फड़ियों का जायजा लिया गया और वहां बिकने वाले सामान की गुणवत्ता को जांचा गया।

इसके बाद दस्ते ने वहां स्थित फल तथा सब्जियों सहित अन्य खाने-पीने की दुकानों का भी दौरा किया। दस्ते ने स्थानीय दुकानदारों से उच्च गुणवत्ता का सामान ही बेचने के निर्देश दिए। वहीं दुकानदारों से कहा गया कि कोई भी दुकानदार तयमूल्य से अधिक कीमत पर सामान न बेचे। हर सामान को तय मूल्य पर बेचा जाए तथा हर सामान बेहतर गुणवत्ता का हो। 

अधिकारियों ने कहा हर दुकानदार अपने सामान की मूल्य सूची बिल्कुल सामने प्रदर्शित करे ताकि सामान लेने वालों को वो साफ दिखाई दे। विशेष दस्ते ने दुकानदारों को साफ-सफाई बरतने की भी हिदायत दी, जबकि अतिक्रमण न करने के निर्देश दिए। विशेष दस्ते ने इस दौरे के दौरान बाजार में खरीदारी करने के लिए आए लोगों से भी बातचीत की और लोगों की परेशानियों को जान उनके शीघ्र समाधान का आश्वासन भी दिया। अधिकारियों का कहना था आजकल रमजान का पावन महीना चल रहा है। ऐसे में हर प्रशासन का उद्देश्य है कि हर किसी को बेहतर सुविधाओं के साथ-साथ उच्च गुणवत्ता का सामान मिले। आज हमने विभिन्न बाजारों क्षेत्रों का दौरा कर जायजा लिया और निर्देश भी जारी किए। वहीं सबको चेतावनी दी कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कारवाई की जाएगी।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News