पुंछ में प्रशासनिक अधिकारियों का दौरा, त्यौहारों को लेकर लिया जायजा

4/10/2024 7:03:05 PM

पुंछ (धनुज) : जिला विकास उपायुक्त (डी.सी.) पुंछ यासीन मोहम्मद चौधरी और एस.एस.पी. पुंछ युगल मन्हास ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिले के गांव नन्गाली साहिब स्थित जम्मू-कश्मीर में सिखों के सबसे बड़े धार्मिक स्थल डेरा संतपुरा नंगाली साहब का दौरा किया। जहां डेरा संतपुरा नंगाली साहब के महंत संत भाई मंजीत सिंह और जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

ये भी पढ़ेंः Katra:Katra News: दुर्गा पूजा में प्रतिदिन दिख रहा श्रद्धालुओं का सैलाब, दिव्यांग श्रद्धालुओं को मिल रहा विशेष लाभ

उसके उपरांत अधिकारियों ने 13 अप्रैल को मनाए जाने वाले खालसा पंथ सृजन दिवस बैसाखी को लेकर की जाने वाली तैयारी का जायजा लिया। गौरतलब है कि पुंछ के डेरा संतपुरा नंगाली साहिब में सदियों से बैसाखी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान बैसाखी मेले का आयोजन किया जाता है। वहीं गुरुद्वारे में कई प्रकार के धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है, जबकि मेले को लेकर तैयारियां काफी समय पहले ही शुरू कर दी जाती हैं। बैसाखी पर लगने वाले मेले में न केवल जम्मू-कश्मीर, बल्कि राज्य के बाहर और विदेशों से भी लोग विशेष तौर पर आते हैं।

जिला विकास आयुक्त ने दौरे के दौरान जहां गुरुद्वारा कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक कर तैयारियों सहित बिजली-पानी एवं अन्य सुविधाओं पर चर्चा की, वहीं एस.एस.पी. पुंछ ने सुरक्षा से जुड़े पहलुओं पर चर्चा की।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News