Anantnag Encounter : मुठभेड़ दौरान घायल हुए एक नागरिक ने तोड़ा दम

Sunday, Aug 11, 2024-12:11 PM (IST)

अनंतनाग(मीर आफताब): शनिवार दोपहर अनंतनाग जिले के गगरमांडू इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 2 सैनिकों की मौत हो गई जबकि 2 नागरिकों सहित 5 घायल हुए थे। वहीं अब ताजा जानकारी मिली है कि घायल हुए एक नागरिक की भी मौत हो गई। नागरिक की पहचान अब्दुल राशिद डार के रूप में हुई है। 

यह भी पढ़ें :  Jammu:आप भी आ रहे इस नेशनल हाईवे की ओर तो जरूर पढ़ें ये खबर, कहीं फंस न जाएं आप

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में घायल हुए 2 नागरिकों और 3 सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान इलाज करवाते हुए एक नागरिक अब्दुल राशिद ने रविवार सुबह दम तोड़ दिया। वहीं कोकरनाग मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों की पहचान हवलदार दीपक कुमार यादव और एल.एन.के. प्रवीण शर्मा के रूप में हुई है। दोनों सैनिक 1 पैरा (एस.एफ.) से थे।

यह भी पढ़ें :  Breaking News : जम्मू पुलिस ने जारी किए 4 आतंकियों के Sketch, रखा लाखों का इनाम

गौरतलब है कि जिले में 11 महीने के अंतराल के बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सी.आर.पी.एफ. की संयुक्त टीम ने शनिवार को गगर-मांडू रेल-मांडू, अहलान, कोकरनाग के वन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा कि सेना पहले से ही हाई अलर्ट पर थी और क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थी, क्योंकि उन्हें इनपुट मिले थे कि आतंकवादियों का एक समूह डोडा से कोकरनाग के जंगलों में चला गया है। जब संयुक्त बलों ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज की, तो छिपे हुए आतंकवादियों ने पार्टी पर गोलीबारी की, जिस पर जवाबी कार्रवाई हुई और मुठभेड़ शुरू हो गई। शुरुआती गोलीबारी के दौरान 5 पांच सैनिक और 2 नागरिक घायल हो गए, जिन्हें निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान घायल 5 सैनिकों में से दो ने दम तोड़ दिया, जबकि बाकी का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  Breaking: जम्मू के इस इलाके में आंतकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़

उन्होंने कहा कि अभी तलाशी अभियान चल रहा है और छिपे हुए आतंकवादियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। वहीं घायल नागरिकों के आतंकवादी इतिहास का पता लगाया जा रहा है। यह क्षेत्र 10000 फीट से अधिक ऊंचा है। यहां घने जंगल, बड़े-बड़े पत्थर, नाले हैं जो ऑपरेशन के लिए एक गंभीर चुनौती बन रहे हैं लेकिन फिर भी सुरक्षाबल आगे बढ़ते हुए आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News