जम्मू-कश्मीर : विधानसभा चुनाव लड़ेंगे पूर्व आतंकी और अलगाववादी! बनाई नई पार्टी

Tuesday, Aug 27, 2024-11:48 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में कई पूर्व आतंकी और अलगाववादी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलगाववादियों और पूर्व आतंकियों ने एक नई पार्टी बनाई है जिसका नाम तहरीक-ए-अवाम रखा है। इस पार्टी में कई ऐसे नाम शामिल हैं जो आतंकियों से संबंध रखते हैं।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir घूमने आने वालों को अब मिलेगी राहत, इस युवक ने निकाला बढ़िया जुगाड़

जानकारी के अनुसार 2001 में संसद पर हुए हमले में शामिल आतंकी अफजल गुरु का भाई एजाज अहमद गुरु इस पार्टी में शामिल है। बता दें कि संसद में हमला करने के चलते अफजल गुरु को 2013 में फांसी दी गई थी। ऐसे में एजाज अहमद गुरु का चुनावों में खड़े होना कोई आम बात नहीं है। वहीं दूसरी ओर हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मरने के बाद पत्थरबाजी करने वाले सरजन बरकती के भी चुनावों में उतरने की चर्चा है। बता दें कि इस समय बरकती जेल में बंद है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू के इस इलाके में दिखे संदिग्ध, VDC सदस्यों ने चलाई गोलियां

बताया जा रहा है कि इन पूर्व आतंकियों और अलगाववादियों का चुनाव लड़ने के पीछे बड़ा कारण है इंजीनियर राशिद। लोगों ने लोकसभा चुनावों में उमर अबदुल्ला के खिलाफ लड़ने वाले इंजीनियर राशिद को भारी वोट देकर जिताया था। इसी के चलते अब पूर्व आतंकियों और अलगाववादियों ने अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया है। अब देखना यह होगा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जनता राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों को चुनती है या इन पूर्व आतंकियों और अलगाववादियों को अपना नेता बनाती है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर: NC ने जारी की 18 उम्मीदवारों की सूची, जानें किस सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 और 25 सितंबर तथा 1 अक्तूबर को 3 चरण में मतदान होना है जबकि मतगणना 4 अक्तूबर को होगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News