टूटी नहर के कारण खेतों में नहीं आ रहा पानी, प्रदर्शन पर निकले किसान

Friday, Jun 07, 2024-07:40 PM (IST)

आरएस पुरा ( मुकेश ) : आर.एस. पुरा के सीमावर्ती गांव बेगा के पास के पास नहर का कुछ हिस्सा टूट जाने के कारण किसानों को नहरी पानी नहीं मिल पा रहा है। किसानों की मांग है कि नहर के टूटे हुए हिस्से की जल्द से जल्द मुरम्मत की जाए ताकि किसानों को नहरी पानी मिल सके। इसी मुद्दे को लेकर शुक्रवार को क्षेत्र के किसानों ने कांग्रेस नेता चौधरी मोहन सिंह की अध्यक्षता में एस.डी.एम. कार्यालय के बाहर सिंचाई विभाग के खिलाफ जोरदार तरीके के साथ प्रदर्शन किया और चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द किसने की इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में किसान बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। 

इस मौके पर एस.डी.एम. आर.एस. पुरा सीमा परिहार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को विश्वास दिलाया कि उनकी इस समस्या का जल्द समाधान निकाला जाएगा। इस मौके पर किसान नेता चौधरी मोहन सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से नहर का हिस्सा टूट जाने के कारण किसानों को नहरी पानी नहीं मिल पा रहा है। पिछले वर्ष सिंचाई विभाग ने टूटे हुए हिस्से की अस्थायी रूप से मुरम्मत की थी  और किसानों को विश्वास दिलाया था कि जल्द स्थायी रूप से भी नहर का हिस्सा बना दिया जाएगा, लेकिन सिंचाई विभाग की तरफ से नहर के हिस्से की मुरम्मत नहीं की गई। जिस कारण किसानों को नहरी पानी नहीं मिल पा रहा है। 

 चौधरी मोहन सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में किसानों को धान की पानीरी के लिए पानी की सख्त जरूरत है और पशुओं के लिए लगाया गया चारा भी बिना पानी के सूख रहा है, लेकिन सिंचाई विभाग की तरफ से इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द सिंचाई विभाग हरकत में नहीं आया और नहर का मुरम्मत कार्य शुरू नहीं किया तो आने वाले दिनों में क्षेत्र के किसान बड़ा प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इस अवसर पर एस.डी.एम. आर.एस. पुरा ने कहा कि इस समस्या का जल्द समाधान करने हेतु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News