J&K में होम वोटिंग से हो रहा मतदान, टूटे सारे Record

Monday, Sep 23, 2024-01:29 PM (IST)

जम्मू/राजौरी: जम्मू-कश्मीर में होम वोटिंग का काम चल रहा है जिसके तहत बुजुर्ग इस मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं। राजौरी जिले में होम वोटिंग प्रक्रिया के दौरान 96.90 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। मतदान दलों द्वारा 3 दिनों के गहन प्रयासों के बाद मतदान सम्पन्न हुआ। विधानसभा चुनावों को लेकर 19 सितम्बर को शुरू हुई इस प्रक्रिया में वरिष्ठ नागरिकों और विकलांग व्यक्तियों (पी.डब्ल्यू.डी.) के लिए होम वोटिंग की सुविधा पर ध्यान केंद्रित किया गया।

निर्वाचन क्षेत्रवार देखें तो कालाकोट-सुंदरबनी विधानसभा क्षेत्र में 97.93 प्रतिशत, नौशहरा विधानसभा क्षेत्र में 97.19 प्रतिशत, राजौरी विधानसभा क्षेत्र में 96.40 प्रतिशत, बुधल विधानसभा क्षेत्र में 95.20 प्रतिशत, थानामंडी विधानसभा क्षेत्र में 97.42 प्रतिशत मतदान हुआ।

150 से अधिक मतदान दल किए गए थे तैनात

जिला निर्वाचन अधिकारी (डी.ई.ओ.) अभिषेक शर्मा के निर्देशों के तहत सभी पात्र मतदाताओं, विशेष रूप से पहाड़ी और दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए घर से मतदान सुलभ कराने के लिए जिले भर में 150 से अधिक मतदान दल तैनात किए गए थे। ये दल 85 वर्ष और उससे अधिक आयु के 1615 मतदाताओं और 744 दिव्यांग मतदाताओं के लिए घर से मतदान कराने के लिए जिम्मेदार थे।

चुनौतीपूर्ण इलाकों का सामना करते हुए दल सफलतापूर्वक मतदाताओं तक पहुंचे और यह सुनिश्चित किया कि कोई भी पात्र व्यक्ति लोकतांत्रिक प्रक्रिया से वंचित न रहे। डी.ई.ओ. राजौरी ने टीमों की उनके समर्पण के लिए सराहना की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News