J&K : फायर ब्रिगेड विभाग की कमी से जूझ रहा यह इलाका, घंटों करना पड़ता है इंतजार

4/21/2024 5:49:05 PM

अखनूर : 4 उप जिलों की करीब 3 लाख आबादी के बीच मात्र एक फायर ब्रिगेड स्टेशन है। वह भी किराए के मकान में चल रहा है, जबकि गेहूं की फसल को आग से बचाने के लिए सबसे ज्यादा किसानों को फायर ब्रिगेड पर भरोसा करना पड़ता है। लेकिन क्षेत्र में केवल एक मात्र फायर ब्रिगेड होने पर क्षेत्र के लोगों को बड़ी परेशानियों का समाना करना पड़ता है। क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक और स्वयं सेवी संगठनों ने फायर ब्रिगेड स्टेशन की संख्या बढ़ाने और आधुनिक बनाने की मांग की है।

ये भी पढ़ेंः पुंछ में तलाशी अभियान खत्म, OGW को हिरासत में लेकर लोटे सुरक्षा बल

अखनूर शहर के चिनाब दरिया के नंबरदार घाट पर स्थित एक मात्र फायर ब्रिगेड स्टेशन है। जहां के कर्मचारियों पर उप जिला अखनूर, खौड़, चौकी चौरा, मथवार, मढ़ और भलवाल आदि इलाकों की करीब 3 लाख आबादी की आग से हिफाजत की जिम्मेदारी है। एक मात्र फायर ब्रिगेड स्टेशन होने के कारण फसलों और व्यावसायिक जगहों पर आग लगने की घटना के दौरान समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां नहीं पंहुचने पर लोगों में सरकार और प्रशासन के प्रति रोष है। 

क्षेत्र के लोगों की मांग है कि सरकार द्वारा गर्मी में गेहूं की फसल को आग लगने की घटनाओं की बढ़ौतरी पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड का स्टेशन स्थापित किया जाए।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News