वन विभाग को मिली बड़ी सफलता, लकड़ी से भरे ट्रक सहित तस्कर काबू

Tuesday, Jul 30, 2024-10:23 AM (IST)

कठुआ(वरुण): कठुआ वन विभाग की लखनपुर चेक पोस्ट द्वारा जम्मू-कश्मीर से बाहरी प्रदेश में सफेदे की लकड़ी की जा रही तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए एक ट्रक जप्त किया है।

यह भी पढ़ें :  Amarnath Yatra: श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, इस जिले में रोकी गई यात्रा

वन विभाग के डी.एस.ओ. के निर्देश पर रेंज ऑफिसर लखनपुर अमरदीप सिंह की अगुवाई में वन विभाग की टीम ने देर रात को नाके के दौरान जम्मू की ओर से आ रहे एक ट्रक को रोका गया। जांच करने पर पाया गया कि उसमें 150 के करीब लॉग सफेदे की लकड़ी के कटे हुए लदे हुए हैं। चालक से पूछताछ करने पर उसने कुछ दस्तावेज भी दिखाए। दस्तावेजों के आधार पर यह लकड़ी कठुआ के कोर्ट पुणे जानी थी लेकिन चालक इसे गलत तरीके से पंजाब की ओर ले जा रहा था। इसके चलते अलर्ट टीम ने इस ट्रक को सीज कर दिया।

यह भी पढ़ें :  जानवर चराने गए नाबालिग की धमाके में मौ%त, एक गलती ने ले ली जान

रेंज ऑफिसर अमरदीप सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर नाकेबंदी सख्त की गई है। सख्त नाकेबंदी के दौरान ही अलर्ट वन विभाग की टीम ने इस तस्करी के प्रयास को विफल किया है। भविष्य में भी इस तरह की तस्करी के प्रयासों को सफल करने के लिए उनकी टीम पूरी सतर्कता के साथ प्रयास करेगी। उन्होंने तस्करों को चेतावनी दी कि वे तस्करी जैसी वारदातें त्याग दें अन्यथा उन पर वन विभाग के अधिनियमों के तहत कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News