J&K में आतंकियों को खदेड़गी VDG की नई टीम, मिली ये सुविधा

Sunday, Sep 01, 2024-03:01 PM (IST)

जम्मू/रामबन : जिला रामबन में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए जिला पुलिस ने वी.डी.जी. के जवानों की एक नई टीम का गठन किया है। इस टीम को आतंकियों से लड़ने एवं उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी जा रही है जिसमें स्वचालित हथियार भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि रामबन जिले के साथ लगते डोडा जिले के देसा में आतंकवादियों ने सेना के अधिकारी समेत 4 जवानों को शहीद कर दिया था। पुलिस के अनुसार नई वी.डी.जी. की टीम में कुल 45 जवानों को नए हथियारों के साथ ट्रेनिंग करवाई जा रही है।

ये भी पढे़ंः  AFSPA को लेकर Omar Abdullah का जनता से बड़ा वादा, कहा NC सत्ता में आती है तो...

पहले वी.डी.जी. सदस्यों को .303 हथियार के साथ ट्रेनिंग करवाई जाती थी और वही उन्हें प्रदान किए गए जाते रहे हैं। हालांकि वी.डी.जी. सदस्यों ने इन हथियारों से भी आतंकवादियों का मुकाबला कर उन्हें खदेड़ा है। लेकिन अब वी.डी.जी. को एस.एल.आर. हथियार से ट्रेनिंग करवाई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार इन जवानों को सी.आर.पी.एफ. की 84 बी.एन. और जे.के. पुलिस द्वारा एस.एच.ओ. चंद्रकोट की देखरेख में पुलिस स्टेशन चंद्रकोट में हथियारों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जहां ट्रेनिंग के दौरान एस.एच.ओ. चंद्रकोट ने वी.डी.जी. सदस्यों को फील्ड क्राफ्ट और बैटल क्राफ्ट के बारे में जानकारी दी। जबकि सी.आर.पी.एफ. अधिकारियों ने प्रतिभागियों को हथियार हैंडलिंग और ड्राई फायरिंग अभ्यास का डैमो दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News