स्टैंड पर बसें न आने के आदेश से दुकानदारों में भारी हड़कम्प, आंदोलन की दी चेतावनी

4/3/2024 7:17:50 PM

अखनूर: प्रशासन ने अखनूर शहर में जाम से निजात दिलाने के लिए जम्मू से अखनूर आने वाली छंब रूट की यात्री बसों और अन्य भारी वाहन को नए कंक्रीट ब्रिज और हनुमान चौक रास्ते से निर्दोष चौक होकर ज्यौड़ियां, खौड़ रवाना होने पर अब बस स्टैंड पर बसें नहीं आएंगी। अखनूर शहर के बाजारों में यात्री वाहनों की आवजाही बंद होने पर दुकानदारों और व्यापारी वर्ग में प्रशासन की प्रति रोष है । इस पर दुकानदारों और व्यापारी वर्ग के लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है ।

जानकारी के अनुसार अखनूर के एस.डी.एम. लेखराज ने प्रशासन के अघिकारियों से क्षेत्र में परेशानियों के समाधान के लिए आयोजित बैठक में अखनूर शहर में अक्सर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए आदेश जारी करके जम्मू से आने वाले सभी यात्री वाहनों को अखनूर शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस पर यात्री वाहनों की आवाजाही बाई पास रोड से गुजरने के आदेश जारी किया है। इस आदेश पर अखनूर शहर के दुकानदारों और व्यापारी वर्ग लोगों में भारी रोष व्याप्त है। जिससे बस स्टैंड व मुख्य बाजारों में व्यापार प्रभावित होने के संभावना बन गई है। दुकानदारों को रोजी-रोटी की चिंता सताने लगी है।

ये भी पढ़ेंः-  महबूबा ने  NC पर जताई नाराजगी, कहा- पार्टी कश्मीर में लोकसभा सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

अखनूर प्रशासन द्वारा जारी आदेश जिसमें जम्मू से पलांवाला जाने वाली बसें अखनूर बस स्टैंड पर आने की बजाय सुंगल मोड पर स्टाप करने से बस स्टैंड व अस्पताल मार्केट के दुकानदारों में हडकंप मच गया है और दुकानदारों में भारी रोष व्याप्त है। दुकानदारों व स्थानीय लोगों ने अखनूर प्रशासनिक अधिकारियों से मांग की है कि इस आदेश को तत्काल वापस लिया जाए। समस्या के बारे में स्थानीय दुकानदार सुभाष वर्मा ने कहा कि पहले उपजिला अस्पताल सुंगल मोड़ में शिफ्ट करने के साथ दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है और अब बस स्टैंड पर बसें न आने से सैकड़ों रेहड़ी-फड्डी वालों सहित दुकानदारों को रोजी-रोटी के लाले पड़ जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः- Breaking News:फारूक अब्दुल्ला के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बोले उमर अब्दुल्ला

दुकानदार अनिल लंगर ने कहा कि अखनूर बस स्टैंड पर यात्री वाहन न आने से पहले ही मंदी की मार झेल रहे दुकानदारों की कमर ही टूट जाएगी और दुकानदारों का काम-धंधा ही चौपट हो जाएगा। दुकानदार रिशु महाजन ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को यह आदेश वापस लेना चाहिए और इस आदेश से हजारों लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जबकि पहले उपजिला अस्पताल शिफ्ट होने से बाजार से रौनक गायब हुई और अब यात्री वाहन न आने से रेहडी फड्डी वालों सहित दुकानदारों से साथ कुल्ली व दिहाड़ी लगाने वाले लोगों के लिए परेशानी पैदा हो जाएगी।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News