Jammu में नहीं रुक रही है बिक्री, चीनी मांझे से कट गई जिंदगी की डोर...

Wednesday, Aug 21, 2024-06:32 PM (IST)

जम्मू : प्रतिबंधित चाईनीज डोर (गट्टू) पर प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंध और पुलिस की सख्ती के बावजूद जम्मू में चोरी-छिपे गट्टू की बिक्री जारी है। पतंगों के पर्व रक्षा बंधन के दौरान दर्जनों लोग गट्टू की चपेट में आकर घायल हुए, जहां बिश्नाह क्षेत्र में 3 लोगों को गट्टू की चपेट में आ जाने के कारण अस्पताल पहुंचाना पड़ा। वहीं ज्यूल क्षेत्र में गाडीगढ़ निवासी 35 वर्षीय एक युवक की चाइना डोर ने जान ले ली। मृतक की पहचान परविन्द्र सिंह के रूप में की गई।

ये भी पढ़ेंः  J&K Election: चुनाव आयोग ने पहले चरण के लिए जारी की Notification

गौरतलब है कि जानलेवा चाइना डोर की बिक्री के कारण हर वर्ष दर्जनों लोगों की जान जोखिम में पड़ जाती है। इस पर कड़ा संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने इसकी बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिए थे, जिसके बाद पुलिस ने कई दुकानों पर छापेमारी कर गट्टू बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की, परन्तु इसके बावजूद यह जानलेवा चाइना डोर मार्केट में बिकती रही।

ये भी पढ़ेंः जेल में बंद इंजी. राशिद की जमानत याचिका पर Delhi court ने  NIA से मांगा जवाब

सूत्रों की मानें तो जम्मू जिले में ही 3 के करीब लोगों की गट्टू के साथ मौत हुई है। वहीं गाड़ीगढ़ में एक युवक परविन्द्र सिंह की गट्टू की चपेट में आने के कारण मौत हो गई। परिवार में मातम का माहौल था। लोगों ने गट्टू बेचने वालों के खिलाफ पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News