प्रशासन की लापरवाही ! कटड़ा के प्रमुख स्थानों पर आवारा पशुओं की भरमार

4/11/2024 8:12:19 PM

कटड़ा (अमित): जिला प्रशासन द्वारा वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के दावे समय-समय पर किए जाते हैं, पर वे दाबे तब खोखले साबित होते दिख रहे हैं, जब नवरात्र होने के बावजूद नगर पालिका जम्मू मार्ग पर आवारा पशुओं को हटाने में नाकाम साबित हो रहा है। आवारा पशुओं की संख्या इस कदर है कि राहगीर भी इस से परेशान नजर आ रहे हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रशासन की लापरवाही बरकरार है।

ये भी पढ़ेंः पहले तीन नवरात्रों  में 1.0 लाख श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर किया नमन

वीरवार की दोपहर कटड़ा के जम्मू मार्ग पर आवारा पशु सड़क के बीचो-बीच चल रहे हैं, और बड़े वाहनों सहित यात्रा हेतु आने वाले श्रद्धालुओं को भी रास्ता छोड़ कर बच कर चलना पड़ रहा है। आवारा जानवर सड़क के बीच पैदल राहगीर या मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने-जाने वाले श्रद्धालुओं के साथ सड़क के बीच चल रहे हैं।

आपको बता दें कि वैष्णो देवी यात्रा हेतु जम्मू मार्ग प्रमुख मार्ग है, जिसे सफर कर बड़ी संख्या में पैदल श्रद्धालु या यात्री वाहन यात्रा हेतु आगे बढ़ते हैं। ऐसे में देखना है कि आखिर कब प्रशासन जागता है, और कस्बे में आवारा पशुओं पर नकेल कसी जाती है।

क्या कहते हैं कार्यकारी अधिकारी नगर पालिका

इस सबंध में बात करते हुए नगर पालिका के कार्यकारी अधिकारी रजत अबरोल ने बताया कि आवारा पशुओं को खदेड़ने के लिए कर्मियों की तैनाती की गई है, पर कुछ कमियां हैं, जिनमें सुधार के लिए लगातार प्रयास किया जा रहे हैं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News