Jammu News: पशु तस्कर गिरफ्तार, 48 पशुओं को बचाया

4/17/2024 7:46:40 PM

हीरानगर/सांबा : पशु तस्करों और उनके समर्थकों के खिलाफ अपने अभियान को तेज करते हुए जिला पुलिस सांबा ने घगवाल पुलिस थाने और सांबा पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में पशु तस्करी के 2 बड़े प्रयासों को विफल कर पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है तथा तस्करों के चंगुल से 48 पशुओं को बचाया है।

जनकारी के मुताबिक घगवाल थाने के अंतर्गत पड़ते सीमावर्ती तहसील राजपुरा के मलानी में पैदल पशुओं की तस्करी की जा रही थी। सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम घगवाल और पुलिस चौकी राजपुरा की पुलिस टीमों ने एक संयुक्त अभियान में पशु तस्करी के बड़े प्रयास को सफलतापूर्वक विफल कर दिया तथा 40 पशुओं को बचाया, जिन्हें कठुआ से सीमाक्षेत्र के माध्यम से सांबा की ओर पैदल तस्करी कर ले जाया जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः Kashmir: 12 साल बाद भी फुटब्रिज का निर्माण अधूरा, जान जोखिम में डाल नदी पार करने को मजबूर लोग

पुलिस टीमों ने पशु तस्करों का पीछा किया, लेकिन वे अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। सभी बचाए गए पशुओं को घगवाल पुलिस थाने में बनाई गई गौशाला में रखा गया है। पुलिस थाना घगवाल में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Breaking News: लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर, J&K में ये नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

इसी तरह चौकी प्रभारी गोरन के नेतृत्व में पुलिस दल ने पशु तस्करी के प्रयास को विफल कर तस्कर को गिरफ्तार किया और 8 पशुओं को बचाया, जिन्हें ढाकी क्षेत्र से सुंब रोड के माध्यम से पैदल तस्करी कर ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार तस्कर की पहचान मोहम्मद अरशद पुत्र मोहम्मद कालू निवासी चक बलुंडा तहसील हीरानगर जिला कठुआ के रूप में हुई है। सांबा पुलिस थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News