Amarnath Yatra में श्रद्धालुओं को नहीं होना पड़ेगा परेशान, ट्रैफिक पुलिस ने किए पुख्ता इंतेजाम

Thursday, Jun 20, 2024-07:44 PM (IST)

बटोत: अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित, सुचारू और परेशानी मुक्त बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस बल के अलावा यात्रा मार्ग पर एन.एच-44 पर ड्रोन, सी.सी.टी.वी. निगरानी और अन्य आधुनिक उपकरणों का उपयोग किया जाएगा। यह बात जम्मू रेंज के डी.आइ.जी. ट्रैफिक डॉ. मोहम्मद हसीब मुगल ने विरवार को रामबन में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही। इस अवसर पर एस.एस.पी., ट्रैफिक, एन.एच.डब्ल्यू., रोहित बस्कोत्रा और डी.एस.पी., ट्रैफिक, ऊधमपुर, जितेंद्र सिंह उनके साथ थे।

ये भी पढे़ंः J&K Assembly Election: अगस्त में हो सकता विधानसभा चुनाव का ऐलान, प्रशासनिक तैयारियों ने पकड़ी रफ्तार

उन्होंने कहा कि हर साल उठाए जाने वाले कदमों के अलावा यात्रा को और बेहतर बनाने के साथ-साथ जनता की असुविधाओं को कम करने के लिए कुछ और कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सबसे खराब 19 बाधाओं में से 16 को ठीक कर लिया गया है और क्षतिग्रस्त ढलवास, मेहाड, मगरकोट और पंथियाल पर मुरम्मत का काम तेजी से चल रहा है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए एन.एच-44 पर संवेदनशील स्थानों पर मशीनें लगाई जाएंगी। बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए एन.एच-44 पर अधिक ट्रैफिक बूथ स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि पिछले पांच महीनों के दौरान ट्रैफिक पुलिस नेशनल हाईवे ने अपने अधिकार क्षेत्र (सलोरा उधमपुर से बनिहाल और रियासी, डोडा और किश्तवाड़ जिलों तक) के तहत 40,000 ट्रैफिक नियम उल्लंघनकर्ताओं पर मामला दर्ज किया है और साथ ही कुल 4 करोड़ रुपए का जुर्माना भी वसूला है। विभिन्न उल्लंघनों के लिए 550 वाहनों को जब्त किया गया। अंत में उन्होंने जनता और वाहन चालकों से अपनी सुरक्षा और सुचारू यातायात संचालन के लिए यातायात नियमों का पालन करने की भी जोरदार अपील की।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News