श्रीनगर : घर में आग का तांडव, दमकल विभाग की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

Monday, Jul 22, 2024-12:19 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): कुरसु राजबाग बंड में आज भीषण आग लग गई, जिससे रिहायशी घर को काफी नुकसान पहुंचा। आग लगने से निवासियों में दहशत फैल गई। बताया जा रहा है कि तेज हवाओं और शुष्क परिस्थितियों के कारण आग तेजी से फैल गई।

यह भी पढ़ें :  चैन से सो रहा था परिवार, घर में आ घुसी मेटाडोर ने मचाई तबाही

आपातकालीन सेवाओं, जिसमें अग्निशमन दल और स्थानीय अधिकारी शामिल हैं, को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और इसे आस-पास के रिहायशी इलाके में फैलने से रोकने का कड़ा प्रयास कर रहे हैं। वहीं अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन कई इमारतों को गंभीर नुकसान पहुंचा है। आग लगने के कारणों की फिलहाल जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir Breaking : आर्मी पोस्ट पर Terrorist Attack, एक आतंकी ढेर

प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि यह बिजली की खराबी या मलबे के कारण लगी होगी। अधिकारी लोगों से उस इलाके में न जाने का आग्रह कर रहे हैं, ताकि आपातकालीन सेवाएं अपना काम कुशलतापूर्वक कर सकें। सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता मोहम्मद अल्ताफ डार और कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्युफैक्चरर्स फेडरेशन के महासचिव (संगठन)/प्रचार प्रमुख सहित स्थानीय समुदाय के नेताओं और प्रतिनिधियों ने प्रभावित निवासियों के साथ अपनी चिंता और एकजुटता व्यक्त की है। डार ने एक बयान में कहा कि आग से सुरक्षा के महत्व और आपदा से प्रभावित लोगों के लिए तत्काल सहायता और पुनर्वास की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस आग से हुई तबाही से वह बहुत दुखी हैं। उनकी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं। उन्होंने अधिकारियों से आग्रह किया कि वे पूरी जांच करें और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उपाय लागू करें।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News