गुरेज-बांदीपुरा रोड को लेकर अहम खबर, इतने दिनों तक खुल जाएगा रास्ता

3/21/2024 3:09:39 PM

जम्मू-कश्मीर: बॉर्डर रोड संगठन (बी.आर.ओ.) ने गुरेज-बांदीपुरा रोड से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि इस जगह भारी बर्फबारी होने से बहुत अधिक हिमस्खलन हुए हैं। यह रास्ता काफी लंबे समय से बंद है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  पर्यटकों के लिए खुशखबरी, इस दिन खुलेगा एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन

जानकारी के अनुसार भारी बर्फबारी के कारण रास्ता बंद कर दिया गया है जिस कारण लोग एक गांव से दूसरे गांव नहीं जा पा रहे। बी.आर.ओ. द्वारा बर्फ हटाने का काम शुरू करने के बाद निवासियों ने उनका आभार व्यक्त किया और कहा कि अब वे राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि बी.आर.ओ. ने गुरेज-बांदीपुरा रोड पर बड़े पैमाने पर बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है। इससे रास्ता जल्द खुलने की उम्मीद जताई जा रही है और लोगों की समस्या कम हो जाएगी।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे पर जाने वाले ध्यान दें, अधिकारियों ने दी ये जानकारी

वहीं बर्फ हटा रहे कर्मियों ने बताया कि गुरेज-बांदीपुरा रोड पर काफी बर्फ गिरी हुई है जिसे साफ करना आसान नहीं होगा। इस जगह पर कई हिमस्खलन हुए हैं जिस कारण सड़क साफ करना काफी मुश्किल हो रहा है। कर्मियों ने बताया कि दावर से उन्होंने बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया था और दोनों ओर से स्पीड और जोरों-शोरों से बर्फ हटाने का काम जारी है। बेशक बर्फ हटाने के काम में काफी समय लग सकता है लेकिन उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि रमजान के महीने में गुरेज के लोग ताजा खाना खा सकें। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, हैंड ग्रेनेड और भारी मात्रा में युद्ध सामग्री सहित एक गिरफ्तार

बी.आर.ओ. ने बताया कि उनके कर्मचारी बिना रूके बर्फ हटाने का काम कर रहे हैं ताकि गुरेज के लोगों को खाने और जरूरी सामान को लेकर किसी भी परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि कंजालवान में जहां बहुत और भारी हिमस्खलन हुए हैं वहां मशीनरी कटाई के काम में लगी हुई है और बर्फ को हटाने का काम तेजी से जारी है। वहीं एस.डी.एम. गुरेज ने बताया कि गुरेज-बांदीपुरा रोड पर बर्फ हटाई जा रही है और बी.आर.ओ. को सड़क साफ करने के लिए कम-से-कम 6 से 8 दिन और लगेंगे। वहीं डिप्टी कमिश्नर ने भी बी.आर.ओ. को सड़क साफ करने के काम में तेजी लाने के आदेश जारी किए हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News