गुरेज-बांदीपुरा मार्ग से गुजरने वाले ध्यान दें, अधिकारियों ने जारी किया Update

4/5/2024 11:51:00 AM

बांदीपुरा(मीर आफताब): गुरेज-बांदीपुरा मार्ग के जल्द ही खुलने की संभावना है। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा सड़क से बर्फ हटाने का काम युद्ध स्तर पर जारी है।

यह भी पढ़ें :  रामगढ़ इलाके में तैनात थे शहीद दीपक शर्मा, इलाके के युवाओं ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

जानकारी के अनुसार आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि राजदान दर्रे पर भारी बर्फ जमा होने के कारण 10 दिनों से बंद 85 किलोमीटर लंबा बांदीपुरा-गुरेज मार्ग आने वाले दिनों में खुलने की संभावना है। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित गुरेज क्षेत्र, कश्मीर घाटी के माध्यम से बाकी दुनिया से कटा हुआ है, क्योंकि ऊंची चोटियों पर बर्फ जमा हो गई है, जिनसे ये सड़कें गुजर रही हैं।

यह भी पढ़ें :  कंगना रनौत सहित ये फिल्म स्टार जम्मू-कश्मीर में भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) जो सड़क पर बर्फ हटाने का काम कर रहा है, तमाम मुश्किलों से जूझते हुए कम से कम समय में अपना काम पूरा करने में सफल रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सड़क पर यातायात की आवाजाही खुलने की संभावना है, जो अग्रिम क्षेत्र में तैनात सैनिकों के साथ-साथ क्षेत्र के स्थानीय लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है।  इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि गुरेज-बांदीपोरा के बीच बर्फ हटाने का काम जोरों पर चल रहा है और जल्द से जल्द सड़क को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर के बारामूला के उरी में सेना ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 1 आतंकवादी मारा गया

गौरतलब है कि गुरेज को भारत के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाली सड़क सिर्फ डामर और कंक्रीट का एक हिस्सा नहीं है, बल्कि इस सुदूर क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए जीवन रेखा है। गुरेज सदियों से आवश्यक वस्तुओं और आपूर्ति के परिवहन और बाहरी दुनिया से जुड़ने के लिए इस सड़क पर निर्भर रहा है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News