Jammu-Kashmir मौसम Update: इन इलाकों में होगी भारी बारिश व ओलावृष्टि , Alert

4/28/2024 2:45:48 PM

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर का मौसम एक बार फिर खराब हो गया है। शुक्रवार देर रात से जम्मू-कश्मीर के अधिकतर मैदानी इलाकों में रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है जबकि गुलमर्ग, गुरेज घाटी सहित कुछ ऊंचे पहाड़ी इलाकों में हल्की बर्फबारी भी हुई है। बारिश व बर्फबारी के चलते जम्मू-कश्मीर के तापमान में भी कमी दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ेंः  Firing: 'आप' नेता की दुकान पर  फायरिंग, इस गैंग ने ली जिम्मेदारी

ये भी पढ़ेंः Srinagar नाव हादसा:  BJP नेता रविंदर रैना पहुंचे गंडबल, पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

वहीं मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर में 29 अप्रैल तक मौसम खराब रहेगा। इस अवधि के दौरान कई मैदानी इलाकों में मध्यम से भारी बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने व ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग ने भारी बारिश के कारण जेहलम और सहायक नदियों तथा अन्य स्थानीय नदियों और नालों में जल स्तर बढ़ने की संभावना जताई है और आम जनता से अपील की है कि वे इस अवधि के दौरान नदी, नालों व खड्डों से दूर रहें।

30 अप्रैल तक कृषि कार्यों को स्थगित करें किसान

मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे 30 अप्रैल तक कृषि कार्यों को स्थगित कर दें। खराब मौसम के चलते जोजिला, सिंथन दर्रा, मुगल रोड, राजदान दर्रा आदि इलाकों में यातायात अस्थायी रूप से बाधित हो सकता है। बारिश के कारण जम्मू और कश्मीर शहर के निचले इलाकों में जल जमाव हो सकता है। विभाग ने संभावित इलाकों में भूस्खलन और पत्थर गिरने की संभावना जताई है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News