Samba: बिजली विभाग की आंख मिचौली के खिलाफ लोगों ने निकाली भड़ास, राष्ट्रीय राजमार्ग किया बंद

Saturday, May 25, 2024-01:14 PM (IST)

सांबा ( अजय ) : सांबा जिला के घगवाल में लगातार हो रही अघोषित बिजली कटोती से परेशान कस्बे के लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। गुस्साए लोगों ने जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने शाम को करीब 6 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए डी.डी.सी. सुरेश कुमार फल्ली ने अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही, उन्होंने कहा कि विभाग के सभी कर्मी दफ्तरों में बैठकर ए.सी. का मजा ले रहे हैं, परंतु उन्हें लोगों की कोई परवाह नहीं हैं। डी.डी.सी. ने उप-राज्यपाल से अपील करते हुए कहा कि ऐसे अधिकारियों को तुंत कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्हें लोगों की कोई परवाह नहीं है। 

PunjabKesari

ये भी पढ़ें: Jammu पुलिस ने अभियान चलाकर 18 लाख रुपए के फोन किए बरामद

 डी.डी.सी. सुरेश कुमार फल्ली ने कहा कि बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद भी सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक घगवाल में आधा घंटा बिजली नहीं आई। जिसके चलते लोगों में भारी रोष है। वही दुकानदारों को बिजली नहीं मिलने पर काफी नुकसान झेलना पड़ा है, दुकानदारों की हजारों रुपए की आइसक्रीम खराब हो रही है। उन्होंने कहा कि बिजली नहीं होने की वजह से छोटे-छोटे बच्चे घरों में मछली की तरह तड़प रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारियों से बिजली के लिए पूछना हो तो आगे से बदतमीजी करते हैं। उन्होंने बताया कि अधिकारियों का कहना है कि हमें घगवाल का ठेका नहीं है। उन्होंने कहा कि बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को फोन करने के बाद हमने राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद किया। अगर बिजली कटौती का जल्द से जल्द हल नहीं किया जाता है, तो आने वाले दिनों में इससे भी उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। 

वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के आधे घंटे के बाद थाना प्रभारी घगवाल सिकंदर सिंह चौहान ने लोगों को समझाकर राष्ट्रीय राजमार्ग से लोगों को हटाया। जिसके बाद यातायात को सुचारू रूप से चलाया गया। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग बंद करने के बाद लगभग 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था जिससे कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि प्रदर्शन खत्म होने के बाद तहसीलदार घगवाल शकील अहमद पहुंचे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News