Online Fraud केस में पुलिस को मिली सफलता, लाखों की रकम हुई बरामद

3/20/2024 9:53:54 AM

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी के जरिए ठगे गए 3 लाख रुपए से अधिक की रकम बरामद की है। पुलिस ने बताया कि अलग-अलग लोगों ने साइबर धोखाधड़ी के 2 मामले दर्ज कराए थे जिन्हें सुलझा लिया गया है।

पुलिस ने धोखाधड़ी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 13 फरवरी को जिला पुलिस डोडा की साइबर अपराध जांच इकाई (सी.सी.आई.यू.) को टोंडवाह निवासी अजय सिंह से शिकायत मिली थी कि उनसे ऑनलाइन धोखाधड़ी के जरिए 85 हजार रुपए की ठगी की गई है। इसी तरह पुलिस को ऑफलाइन मोड के माध्यम से एक और शिकायत 4 मार्च को डोडा के सहदेव सिंह से प्राप्त हुई, जिसमें कहा गया कि ऑनलाइन धोखाधड़ी के माध्यम से उनसे 2 लाख 15 हजार 220 रुपए की धोखाधड़ी की गई। 

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान सी.सी.आई.यू. डोडा के प्रभारी उप-निरीक्षक अंकुश नागरा के नेतृत्व में साइबर जांच टीम ने कड़ी मेहनत के बाद ठगी के 3,00,220 रुपए सफलतापूर्वक बरामद कर लिए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डोडा जावेद इकबाल ने ठगी के धन की बरामदगी के बाद आम जनता से अपील की कि वे इस तरह के मामलों से स्तर्क रहें, किसी भी अज्ञात कॉल करने वालों को जवाब न दें और इसके बारे में पुलिस को तुरंत रिपोर्ट करें।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News