Dr. Farooq के विवादित बयान पर Jammu में विरोध, जलाया पुतला

Wednesday, Aug 14, 2024-03:02 PM (IST)

जम्मू : नैशनल कांफ्रैंस के प्रधान डॉ. फारूक अब्दुल्ला की ओर से 11 अगस्त को एक कार्यक्रम में भारतीय सेना को लेकर दिए विवादित बयान को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया और पुतला फूंक कर रोष जताया।
गौरतलब है कि डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि सेना आतंकवादियों से मिली हुई है। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि डॉ. फारूक अब्दुल्ला जानी-मानी शख्सियत हैं, जे.एंड के. में 3 बार मुख्यमंत्री रहे, केंद्रीय मंत्री रहे और श्रीनगर से सांसद रहे और हमेशा सुरक्षा के घेरे में रहते हैं।

ये भी पढे़ंः J&K: घने जंगलों में छिपे हैं आतंकी, सैन्य कमांडर ने आतंकवाद विरोधी अभियानों का लिया जायजा

उनके घर पर भी सुरक्षा में एक कंपनी से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। ऐसा व्यक्ति सुरक्षा कर्मियों पर ऐसी टिप्पणी कर रहा है। एन.एस.जी. सुरक्षा लिए डॉ. फारूक अब्दुल्ला को सेना के ऊपर ऐसी टिप्पणी करने पर शर्म आनी चाहिए।

पहले भी डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने 1996 के चुनाव को लेकर सेना के ऊपर टिप्पणी की थी। तब भी डॉ. फारूक अब्दुल्ला को चेतावनी दी थी कि सेना के ऊपर टीका-टिप्पणी न करें, गुस्साए लोगों  ने कहा कि  अगर सेना से माफी नहीं मांगी तो जम्मू के अंदर कदम रखने पर उनका घेराव किया जाएगा और एन.सी. पार्टी के कार्यालय का भी घेराव किया जाएगा।

ये भी पढे़ंः  Baramulla में 2.5 किलोमीटर तिरंगे के साथ निकाली रैली, गीतों के साथ देशभक्ति की जताई भावना

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि सेना के ऊपर टिप्पणी करने को लेकर फारूक के ऊपर विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्दमा दर्ज किया जाए और उसको जेल की सलाखों के पीछे डाला जाए।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News