J-K Breaking: PM Modi सितंबर की इस तारीख को Srinagar में मेगा रैली को करेंगे संबोधित

Monday, Sep 16, 2024-07:53 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारकों में से एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 सितंबर को श्रीनगर में होने वाली चुनावी रैली में पहुंच रहे हैं। एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए जम्मू-कश्मीर भाजपा घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में लोगों की भारी भागीदारी को देखते हुए आगामी चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं हैं।

डॉ. सिंह ने कहा, "ये चुनाव भारत और उसके संविधान की सफलता हैं।" उन्होंने आगे बताया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में चुनावी प्रक्रिया को दबाने की कोशिश कर रहा है।  "(चुनाव) प्रक्रिया में जम्मू-कश्मीर के लोगों की भारी भागीदारी के लिए उनका आभार।" प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की श्रीनगर यात्रा के बारे में विस्तार से बताते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान के तहत 19 सितंबर को श्रीनगर पहुंचेंगे। 

ये भी पढ़ेंः  J-K Election 2024: Congress ने जारी किया घोषणा पत्र, लोगों के अधिकारों को लेकर कही ये बात

डॉ. सिंह ने कहा, "नरेंद्र मोदी की यह अपनी तरह की पहली रैली होगी, क्योंकि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वे (मोदी) दो बार कश्मीर आ चुके हैं।" इस दौरान उनके साथ भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी, पूर्व एमएलसी सुरिंदर अंबरदार, कश्मीर के मीडिया प्रभारी साजिद यूसुफ शाह भी मौजूद थे। "दोनों ही मौकों पर श्री मोदी ने यहां के लोगों, खासकर युवाओं से अच्छा संवाद किया।" डॉ. सिंह ने कहा, "श्री मोदी के पास जम्मू-कश्मीर, खासकर युवाओं के लिए एक विजन है और इस बार वे यहां सरकार बनाने आए हैं।"  

पार्टी के चुनावी घोषणापत्र 'संकल्प यात्रा' का जिक्र करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य तीस साल की हिंसा और सत्तर साल के अलगाववाद को खत्म करना है। "हमने इन वर्षों में लोगों को ढीले परिग्रहण, नरम अलगाववाद के बारे में बात करते देखा है, जिसका मुख्य कारण अनुच्छेद 370 था, जिसके परिणामस्वरूप पचास हजार से अधिक लोग मारे गए और आम लोगों, खासकर युवाओं को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा।" 

ये भी पढ़ेंः  J&K में अवामी इत्तेहाद पार्टी ने  किया गठबंधन, तो वहीं बैंक, स्कूलों व दफ्तरों में छुट्टियों का ऐलान, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

डॉ. सिंह ने कहा, "हमें अभी भी जम्मू-कश्मीर में पर्यटन की संभावनाओं, जल स्रोतों और भूमि का दोहन करना है।" उन्होंने कहा, "यहां सौर ऊर्जा की काफी संभावनाएं हैं, जिसे हम अपने घोषणापत्र (संकल्प यात्रा) के हिस्से के रूप में तलाशना चाहते हैं।" उन्होंने कहा, "यह कश्मीर के पुनर्निर्माण और पुनर्निर्माण का अवसर है, क्योंकि पुरानी राजनीति ने हमें खून-खराबे के अलावा कुछ नहीं दिया।" 

डॉ. सिंह ने कहा, "भर्ती प्रक्रिया में बदलाव लाना और छोटी नौकरियों के लिए 'साक्षात्कार' को खत्म करना श्री मोदी की पहल थी।"  "हाल ही में भर्ती प्रक्रिया में कुछ अप्रिय घटनाएं हुई हैं, लेकिन हम अपने घोषणापत्र में निहित प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने का वादा करते हैं।" डॉ. सिंह ने कहा, "भाजपा ने सत्ता में आने के पहले 180 दिनों के भीतर पांच लाख नौकरियां देने का वादा किया है, जिनमें से चार निजी क्षेत्र में और एक सरकारी क्षेत्र में होगी।" "हम यूपीएससी, पीएससी उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी के दौरान उनकी ट्यूशन फीस में छूट देने का भी आश्वासन देते हैं।"

 डॉ. सिंह ने कहा, "इतना ही नहीं, हम प्रत्येक परिवार की बुजुर्ग महिला को उसके परिवार की आर्थिक मदद के लिए हर साल अठारह हजार रुपये देंगे।" राजनीतिक विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि राजनीतिक दल लोगों को मूर्ख बनाने के लिए नौटंकी कर रहे हैं और खोखले नारे दे रहे हैं। "भाजपा जम्मू-कश्मीर को पूर्ण पैमाने पर विकास सुनिश्चित करने के लिए 'डबल इंजन' सरकार देने का इरादा रखती है।"  

लोगों, खासकर युवाओं से प्रधानमंत्री मोदी के 'नया कश्मीर' के सपने को साकार करने में मदद करने के लिए आगे आने का आग्रह करते हुए डॉ. सिंह ने आगे कहा कि "प्रधानमंत्री मोदी के पास लोगों के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास का सपना है और 1.35 करोड़ लोग उनके (मोदी) सपने को साकार करने में मदद करने के लिए पूरे दिल से आगे आएंगे।" डॉ. सिंह ने आगे अपील की, "हम लोगों से रैली में उत्साह के साथ भाग लेने का आग्रह करते हैं।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News