अमित शाह के AFSPA हटाने वाले बयान पर उमर अब्दुल्ला ने जताया शक

3/27/2024 5:03:25 PM

श्रीनगर (मीर आफताब) : पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को AFSPA (सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम) हटाने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान को भ्रामक करार दिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से लद्दाख के लोगों को राज्य का दर्जा और छठी अनुसूची की बहाली पर धोखा दिया गया है, केंद्रीय गृह मंत्री लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ भी ऐसा ही कर रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- 12वीं की physical education विषय के पेपर की नई तारीख हुई तय, जानें कब है एग्जाम

“अगर नई दिल्ली मान रही है कि जम्मू-कश्मीर में सब कुछ सामान्य है, यहां तक ​​कि उग्रवाद और अलगाववाद भी खत्म हो गया है, तो मेरा मानना ​​है कि AFSPA हटाने और सैनिकों को वापस बुलाने का सही समय आ गया है, अब और इंतजार करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए,” उमर अब्दुल्ला ने बडगाम में संवाददाताओं से कहा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ धोखा है। 

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः- अमरनाथ यात्रा के लिए तैयारियों ने पकड़ा जोर, इस तारीख से हो सकती है registration शुरू

उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि केंद्र सरकार ने लद्दाख के लोगों के साथ क्या किया। न तो उनका राज्य का दर्जा बहाल किया गया और न ही छठी अनुसूची दी गई।  लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ भी यही चलन दोहराया जा रहा है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि केंद्र जम्मू-कश्मीर से सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम को हटाने पर विचार करेगा और केंद्र शासित प्रदेश से सैनिकों को वापस बुलाने के लिए उसके पास रोडमैप है।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News