Breaking News: NC को मिल रहा बहुमत, फारूक अब्दुल्ला ने Omar Abdullah को किया CM घोषित

Tuesday, Oct 08, 2024-02:28 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर में हुए विधान सभा चुनावों की मतगणना लगातार चल रही है। विधान सभा सीट बडगाम से नैकां के उमर अब्दुल्ला 18,485 वोट से जीत चुके हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नैशनल कॉन्फ्रेंस  8 सीटों जीत चुकी है 33 सीटों पर भी आगे चल रही है। ऐसे में नैशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला द्वारा अभी से यह घोषणा कर दी है कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। 

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने के साथ ही, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को घोषणा की कि उनके बेटे उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री होंगे।

गुपकार में मीडिया से बातचीत करते हुए सीनियर अब्दुल्ला ने यह घोषणा की और यह ऐसे समय में आया है जब 90 सदस्यीय विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस 5 मनोनीत विधायकों को छोड़कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है।

अभी तक नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 8 सीटें जीती हैं और 33 अन्य पर आगे चल रही है, जबकि इसकी गठबंधन सहयोगी कांग्रेस ने दो सीटें जीती हैं और 4 अन्य सीटों पर आगे चल रही है। साथ ही सीपीआई (एम) 1 सीट पर आगे चल रही है, जिससे संकेत मिलता है कि गठबंधन और समान विचारधारा वाली पार्टियां बिना किसी परेशानी के सरकार बना लेंगी।

ये भी पढ़ेंः  विधानसभा चुनाव परिणाम 2024 Live : विधान सभा सीट बडगाम से नैकां के उमर अब्दुल्ला को 18,485 वोटों से मिली जीत

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News