J&K विस चुनाव:  इस दिन होगी नैशनल कांफ्रैंस की बैठक, CM सहित अन्य उम्मीदवारों की होगी घोषणा

Sunday, Aug 18, 2024-04:01 PM (IST)

जम्मू : नैशनल कांफ्रैंस (नैकां) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अजय कुमार सदोत्रा ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी का संसदीय बोर्ड आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर निर्णय करेगा और उन्होंने उम्मीद जताई कि उमर अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद सोमवार को नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) की संसदीय समिति की बैठक श्रीनगर में होने जा रही है। बैठक में पार्टी अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा करेगी। साथ ही उम्मीदवारों पर भी फैसला होगा।

ये भी पढ़ेंः 'DPAP' के बाद अब इस पार्टी को लगा झटका, वरिष्ठ नेता ने टिकट के जुगाड़ में बदला पाला

निर्वाचन आयोग ने जम्मू-कश्मीर में 3 चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्तूबर को विधानसभा चुनाव कराने की शुक्रवार को घोषणा की। मतगणना 4 अक्तूबर को होगी।

सोमवार को श्रीनगर में संसदीय बोर्ड की बैठक के एजैंडे के बारे में पूछे जाने पर सदोत्रा ने कहा कि नैशनल कांफ्रैंस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और पार्टी आलाकमान कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले सभी नेताओं से बातचीत करती है। उन्होंने कहा, ‘उम्मीदवारों की पहली सूची पहले चरण के लिए गजट अधिसूचना जारी करने से पहले प्रकाशित की जाएगी। संसदीय बोर्ड उम्मीदवारों के नामों पर फैसला लेगा।' यह पूछने पर कि क्या उमर अब्दुल्ला के चुनाव लड़ने पर राजी होने पर पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला भी चुनाव लड़ेंगे, इस पर नैकां नेता ने कहा कि संसदीय बोर्ड इस पर भी निर्णय लेगा।

ये भी पढ़ेंः  जवानों की कलाइयों पर राखी बांध स्कूली छात्राओं ने मांगा देश की सुरक्षा का वचन

विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के लक्ष्य और संभावित चुनाव पूर्व गठबंधन पर सदोत्रा ने कहा कि नैकां अपने दम पर सरकार बनाने के लिए सभी सीटें जीतना चाहेगी लेकिन नई सरकार पर फैसला लोगों को लेना होगा।

उन्होंने कहा कि हालांकि एक बात स्पष्ट है कि लोग बदलाव चाहते हैं जो इसका प्रमाण है कि संसदीय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मत प्रतिशत में भारी गिरावट आई। उन्होंने कहा कि नैकां चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और पार्टी का आलाकमान चुनाव पूर्व गठबंधन पर फैसला लेगा। इससे पहले सदोत्रा ने आर.एस. पुरा और सुचेतगढ़ से कई प्रमुख नेताओं और सामाजिक कार्यकर्त्ताओं के पार्टी में शामिल होने का स्वागत किया।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News