जेल से बाहर आने के बाद MP Rashid का बड़ा बयान, PM Modi व उमर पर साधे निशाने

Wednesday, Sep 11, 2024-06:52 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर डेस्क ( मीर आफताब ) : आवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) के संरक्षक इंजीनियर शेख अब्दुर राशिद ने बुधवार को जेल से बाहर आते ही बड़ा बयान दिया है। पांच साल से अधिक समय के बाद तिहाड़ जेल से रिहा होने के तुरंत बाद नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए एर राशिद ने कहा कि वह पीएम मोदी के नए कश्मीर और कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के नैरेटिव के खिलाफ अपनी आखिरी सांस तक लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि “मैं आपको बता दूं कि पीएम मोदी का नया कश्मीर का नैरेटिव बुरी तरह विफल हो गया है।  4 जून को मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों ने यह साबित कर दिया है। मेरे लिए वोट वास्तव में मोदी के नए कश्मीर के कथानक के खिलाफ एक जनमत संग्रह था, जो विफल हो गया है," उन्होंने कहा। "मैं अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी के नए कश्मीर के कथानक और कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के खिलाफ लड़ूंगा।" 

ये भी पढे़ंः J&K में PM Modi की रैली, तो वहीं सुरक्षा बलों व आतंकियों में मुठभेड़, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए, एर राशिद ने कहा कि उमर कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं। "मेरी लड़ाई मेरे लोगों के लिए है। मेरी लड़ाई उमर अब्दुल्ला की लड़ाई से कहीं बड़ी है। लंदन में पांच साल बिताने और तिहाड़ जेल में इस समय को बिताने के बीच अंतर है, जहां कैदी चिकित्सा देखभाल के लिए तरसते हैं," एर राशिद ने कहा जिन्होंने संसदीय चुनावों में उमर को दो लाख से अधिक वोटों से हराया था। एर राशिद ने कहा कि वह यह नहीं भूल सकते कि तिहाड़ जेल में चिकित्सा देखभाल के अभाव में अल्ताफ अहमद फंतोश की कैसे मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः  Update : Udhampur में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, ऑप्रेशन जारी

 उन्होंने कहा, "उनकी तरह दर्जनों कश्मीरी कैदी हैं जिन्हें चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता है।" उत्तर कश्मीर के सांसद ने कहा कि वह लोगों को एकजुट करने के लिए वापस जाएंगे, न कि उन्हें विभाजित करने के लिए।  "अगर यह अपराध है, तो मुझे इस अपराध को बार-बार करने पर गर्व है। अगर मुझे इस अपराध के लिए अपनी पूरी जिंदगी तिहाड़ में बितानी पड़े, तो मैं तैयार हूं," उन्होंने कहा। "मैं अपने लोगों का शोषण नहीं करूंगा। युवाओं को पढ़ने दो, व्यापारियों को व्यापार करने दो, राजनीति हमारे ऊपर छोड़ दो।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News