चुनाव लड़ने की आस लगाए कई भाजपा नेता मायूस तो कई के हुए बारे न्यारे, पढ़ें पूरी खबर

4/5/2024 7:52:25 PM

जम्मू, 5 अप्रैल (संजीव): अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद जम्मू कश्मीर में पहली बार हो रहे लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने कई नेताओं को मायूस करने का काम किया हैं। भाजपा ने दो बार के सांसदों को ही तीसरी बार फिर उधमपुर लोकसभा सीट और जम्मू लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया हुआ हैं। वहीं प्रदेश की अन्य तीन लोकसभा सीटों पर भाजपा ने अभी तक उम्मीदवार ही घोषित नहीं किए हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनाव में प्रदेश के कई भाजपा नेता जम्मू और उधमपुर लोकसभा सीटों के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे थे। वहीं राजोरी अनंतनाग लोकसभा सीट से भी कई नेता अपनी उम्मीदवारी की आशा लिए काम कर रहे थे। लेकिन पार्टी हाई कमान ने पुराने चेहरों को ही जम्मू और उधमपुर लोकसभा सीटों से खड़े करने का काम किया हैं। ऐसे में दो बार से सांसद एवं केंद्र में मंत्री रहने वाले सांसद के बारे न्यारे हैं। उल्लेखनीय हैं कि जम्मू और उधमपुर लोकसभा सीटों के लिए प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना, पूर्व मंत्री सत शर्मा, महासचिव सुनील शर्मा, शक्ति परिहार आदि भी दावेदारों की सूची में थे।

ये भी पढ़ेंः Breaking News: पहली कक्षा में दाखिले के लिए मिली आयु छूट, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

वहीं राजोरी अनंतनाग लोकसभा सीट पर लंबें समय से मेहनत कर रहे कई नेताओं को अब यह डर सता रहा हैं कि भाजपा का हाई कमान कहीं किसी अन्य दल के उम्मीदवार को समर्थन न दे दे। इसी बीच, श्रीनगर और बारामूला लोकसभा सीटों के लिए पार्टी सूत्रों की माने तो भाजपा अपने उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। भाजपा निर्दलीय या अन्य दलों के उम्मीदवार को अपना समर्थन देने की तैयारी कर रही हैं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News