जम्मू-कश्मीर में बड़े Drug रैकेट का भंडाफोड़, अवैध सामान के साथ 3 गिरफ्तार

Saturday, Oct 12, 2024-04:18 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया गया और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली से श्रीनगर ले जाई जा रही नशीली दवाओं की एक खेप के बारे में विश्वसनीय इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, अनंतनाग में पुलिस ने मार्ग पर कई जांच चौकियां स्थापित कीं। प्रवक्ता ने बताया कि जांच के दौरान, दूनीपोरा बिजबेहरा में एक वाहन को रोका गया, जिसमें तीन व्यक्ति सवार थे। उनकी पहचान उत्तर प्रदेश निवासी मोंटी सिंह और नई दिल्ली के छतरपुर निवासी आशीष बर्दवाज और राहुल के रूप में हुई है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

ये भी पढे़ंः Jammu Kashmir में पंचायती चुनावों को लेकर बड़ी खबर, जिला उपायुक्तों को मिले आदेश

उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान पुलिस ने कार के दरवाजे के पैनल में छिपाकर रखी गई कोडीन फॉस्फेट की 413 बोतलें बरामद कीं। प्रवक्ता ने बताया कि तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बिजबेहरा पुलिस स्टेशन ले जाया गया है, जहां वे हिरासत में हैं। आगे की जांच से पता चला कि खेप कथित तौर पर सोपोर और श्रीनगर में डिलीवरी के लिए थी। त्वरित कार्रवाई करते हुए कई स्थानों पर छापेमारी की गई, जिसके परिणामस्वरूप सोपोर से एक स्थानीय तस्कर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। 

ये भी पढ़ेंः  जम्मू-कश्मीर में आग का तांडव, एक साथ जले कई आशियाने

प्रवक्ता ने बताया कि नई दिल्ली में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सहयोग से नोएडा के सेक्टर 135 में एक गोदाम पर छापेमारी की गई, जहां से बड़ी मात्रा में कोडीन बरामद की गई। उन्होंने बताया कि रैकेट के पीछे मुख्य व्यक्तियों की पहचान फरीदाबाद निवासी सचिन राणा और अरुण राणा के रूप में की गई है, जिनकी पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान ने अंतरराज्यीय ड्रग नेटवर्क के आगे और पीछे दोनों तरह के संबंधों को उजागर किया है, जांच जारी रहने पर और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News