Jammu-Kashmir में लोकसभा चुनाव प्रचार हुआ सुस्त, BJP नेताओं ने अन्य राज्यों का किया रुख

Friday, May 03, 2024-07:27 PM (IST)

जम्मू : केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान में पिछले कुछ दिनों से सुस्ती आ गई है। चुनाव आयोग की तरफ से सात मई को होने वाले राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान को 25 मई को पुन: निर्धारित करने के उपरांत राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी प्रचार अभियान में कमी ला दी है।

ये भी पढ़ेंः Kathua News: शहर में जल्द बनेगा आकर्षित पाथ-वे,  शहरवासी कर सकेंगे  Morning Walk

ये भी पढ़ेंः Udhampur : ईदगाह की टंकी में गिरा 8 वर्षीय बालक, परिवार पर गिरा दुखों का पहाड़

पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा के जम्मू-कश्मीर के नेताओं में महासचिव संगठन अशोक कौल, पूर्व अध्यक्ष सत शर्मा पिछले कई दिनों से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में चुनाव प्रचार को हवा दे रहे हैं। वहीं पार्टी के कई नेताओं की डियूटी हिमाचल प्रदेश में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार में लगाई गई हैं। ऐसे ही उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार डा. जितेंद्र सिंह पश्चिम बंगाल में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं।

वहीं कांग्रेंस की बात करें तो राष्ट्रीय स्तर पर कोई स्टार प्रचारक अभी जम्मू-कश्मीर में प्रचार अभियान नहीं कर रहा है। क्षेत्रीय नेता ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं। नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी के नेता भी अपने बलबूते पर ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं। उल्लेखनीय हैं कि जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव की पांच सीटें हैं। इनमें से दो लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। श्रीनगर लोकसभा सीट पर 13 मई, बारामूला लोकसभा सीट पर 20 मई और राजोरी अनंतनाग लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News