Cricket के शौकीनों के लिए Good News, 38 सालों बाद Kashmir के इस जिले में चौके-छक्के लगाएंगे International Cricketers

Saturday, Oct 05, 2024-03:03 PM (IST)

जम्मू डेस्क : जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट के दीवानों के लिए खुशखबरी है। 38 सालों बाद उन्हें लाइव क्रिकेट देखने का मौका मिलने जा रहा है। जानकारी के अनुसार श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) शुरू होने जा रही है। LLC के अंतिम चरण में 3 लीग मैच, 3 एलिमिनेटर या क्वालीफायर मैच होंगे और 16 अक्टूबर को फाइनल होगा।

यह भी पढ़ें :  आंकड़ों में उलझे Voters, सरकार गठन को लेकर कर रहे खूब माथापच्ची

जानकारी के अनुसार यह लीग बुधवार 9 अक्तूबर से टूर्नामेंट शुरू होगी जिसके साथ ही संघर्षग्रस्त कश्मीर घाटी में एक बार फिर क्रिकेट की वापसी होगी। अब शहर LLC के अंतिम चरण में 9 अक्टूबर से लगातार सात क्रिकेट मैचों (Cricket Matches) की मेजबानी करेगा। इस लीग में क्रिकेट के फैंस अपने चहेते क्रिकेटरों को खेलते हुए देखेंगे। इतना ही नहीं इसमें फैंस को सन्यास ले चुके क्रिकेटर भी अपना दमखम दिखाते हुए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें :  Breaking : NIA की सुबह-सुबह Jammu-Kashmir की इस Colony में Raid

बता दें कि यह एक टी20 क्रिकेट लीग है जिसमें हाल ही में संन्यास ले चुके महान क्रिकेटर शामिल हैं और जो इंडियन प्रीमियर लीग की तरह प्रसिद्ध हो रहा है। क्रिस गेल, सुरेश रैना, इरफान पठान, मार्टिन गुप्टिल, रॉस टेलर और इयान बेल जैसे 124 खिलाड़ियों वाली 6 टीमें यहां मैच खेलेंगी। श्रीनगर ने अब तक अपने इतिहास में केवल 2 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी की है जिसमें पहला 1983 में और दूसरा मैच 1986 में खेला गया था। पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच अक्टूबर 1983 में शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित किया गया था और दूसरा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सितंबर 1986 में खेला गया था। कश्मीर में दोनों ही मैच भारत हार गया था। इसके बाद सन् 1989 में उग्रवाद भड़कने के कारण यह क्षेत्र अराजकता में डूब गया।

यह भी पढ़ें :  Kashmir के इस जिले में चली ताबड़तोड़ गोलियां, जवानों ने मार गिराए 2 Terrorists

पिछले 2 सालों में घाटी में आतंकी घटनाओं में काफी कमी आई है और पर्यटकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। इसी के चलते अब घाटी में 38 सालों के बाद क्रिकेट मैच की लीग होने जा रही है जिससे क्रिकेट के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News