बस में सफर करने से पहले पढ़ें ये खबर, ट्रांसपोर्टरों की इलेक्ट्रिक बसों के चलते पूरे प्रदेश में चक्का जाम की घोषणा

3/27/2024 7:32:42 PM

जम्मू-कश्मीरः प्रशासन पर इलेक्ट्रिक बसों को मनमाने तरीके से विभिन्न रूटों पर चलाने का आरोप लगाते हुए आल जम्मू कश्मीर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने वीरवार जम्मू कश्मीर में चक्का जाम हड़ताल की घोषणा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय चिब का आरोप है कि सरकार ने तीन महीने पहले जिन रूटों पर इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का वादा किया था उन रूटों पर न चलाते हुए  इलेक्ट्रिक बसों को ऐसे रूटों पर चलाया जा रहा है जहां पर पहले से ही मिनट-मिनट पर निजी ट्रांसपोर्टरों की यात्री बसें और मिनी बसें चल रही हैं। ऐसे में निजी ट्रांसपोर्टर भारी नुकसान झेल रहे हैं। चक्का जाम हड़ताल कर सरकार को निजी ट्रांसपोर्टरों के हितों की भी सुरक्षा करने का संदेश दिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः- 12वीं की Physical Education विषय के पेपर की नई तारीख हुई तय, जानें कब है एग्जाम

वेयर हाउस में बुधवार को निजी ट्रांसपोर्टरों ने प्रदर्शन किया और टायर चलाकर  इलेक्ट्रिक बसों की मनमानी के विरोध में नारेबाजी की। इस अवसर पर ट्रांसपोर्टर भारत भूषण शर्मा ने कहा कि मंडलायुक्त, परिवहन आयुक्त, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी से समय-समय पर हुई बैठकों में ट्रांसपोर्टरों को आश्वासन दिया गया था कि  इलेक्ट्रिक बसों को उन रूटों पर चलाया जाएगा। यहां पर यात्री बसें कम हैं। ऐसे में करीब 70 रूटों की पहचान की गई थी, लेकिन पहचान किए गए रूटों में केवल आठ से दस रूटों पर ही इले्ट्रिरक बसें चलाई गई हैं।

वहीं जिन रूटों पर मिनट-मिनट पर मिनी बसें और यात्री बसें पहले से ही पर्याप्त संख्या में चल रही हैं, वहां पर इले्ट्रिरक बसें लगा दी गई हैं। ऐसे में ट्रांसपोर्टर अपनी बसों को खड़ा करने के लिए मजबूर हो गए हैं। उन्होंने कहा दो रूटों पर यात्री बसों को बंद कर दिया गया हैं। वीरवार को पूरे प्रदेश में चक्का जाम किया जाएगा।

आल जम्मू कश्मीर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय चिब ने कहा कि एसोसिएशन निजी ट्रांसपोर्टरों के हितों को सर्वोपरि रखते हुए चक्का जाम हड़ताल वीरवार 28 मार्च को करेगी। इस दौरान लखनुर से लेकर कश्मीर तक सभी निजी पेट्रोल और डीजल यात्री बसें, मिनी बसें और आटो आदि बंद रहेंगे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News