बस स्टैंड के आस-पास धड़ल्ले से चल रहा यह धंधा, चोरों ने भी मचा रखा आतंक

3/29/2024 1:22:52 PM

जम्मू: जम्मू बस स्टैंड पर राज्य के विभिन्न जिलों और बाहरी राज्यों से रोजाना सैंकड़ों की संख्या में पर्यटक और श्री माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं का आना जाना रहता है। वहीं बस स्टैंड में ढीली सुरक्षा व्यवस्था के कारण महिला सैक्स वर्क्स और जेब कतरों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  गुरेज घाटी की ओर घूमने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, हो सकती है परेशानी

बस स्टैंड से सटे के.सी. चौक विशेषकर यहां स्थित पार्क और उसके आसपास दर्जनों की संख्या में महिला सैक्स वर्क्स अपना धंधा चला रही है बल्कि इसके साथ-साथ कुछ लोगों के साथ हुई लूट के मामले भी प्रकाश में आते रहते हैं। यह सैक्स वर्क्स वहां घूम रहे लोगों को बहला फुसला कर पहले तो आटो में अपने साथ ले जाती हैं और उसके बाद उनकी राशि झपट कर उन्हें धमकाया जाता है। अकसर देखा गया है कि लूट का शिकार हुआ व्यक्ति अपनी इज्जत के कारण पुलिस के पास नहीं जाता, जिसके चलते पुलिस भी इस और कोई खास ध्यान नहीं देती, हालांकि बाजार में इस सारे धंधे की अकसर चर्चा रहती है।

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, मौसम को लेकर आई ताजा अपडेट

गौरतलब है कि इसी जगह पर नगरोटा की मिनी बस का स्टैंड भी है, जहां से महिलाओं और छात्राओं को मिनी बस की प्रतीक्षा के लिए खड़ा होना पड़ता है। बस स्टैंड पुलिस को समय रहते अपने क्षेत्राधिकार से इस गंदगी को हटाने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिएं। गौरतलब है कि इससे पहले यह सैक्स वर्क्स नोवाबाद क्षेत्र में सक्रिय थी परन्तु पुलिस की सख्ती के बाद इनका ठिकाना अब के.सी. चौक व बी.सी. रोड बन गया है।

यह भी पढ़ें :  छात्रों के लिए जरूरी खबर, जारी हुई 8वीं कक्षा की Datesheet

रोजाना होती हैं जेब कटने की वारदातें

के.सी. चौक में रोजाना जेब कटने, मोबाइल चोरी होने की वारदातें आम बात है। वहीं यहां काम करने वाले लोगों द्वारा कईं बार जेबकतरों को काबू कर पुलिस के सुपुर्द भी किया है। हैरतअंगेज बात यह है कि पुलिस द्वारा इन पर सख्त कार्रवाई तो की जाती है, परन्तु कुछ दिनों तक शांत रहने के बाद यही जेबकतरें या चोर फिर यहां वारदातों को अंजाम देने आ पहुंचते हैं।       
 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News