J&K Weather: जम्मू-कश्मीर में इन दिनों होगी बारिश, कई स्थानों पर भूस्खलन की संभावना

Monday, Jul 15, 2024-08:07 PM (IST)

जम्मू : जम्मू संभाग में गर्मी ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। गर्मी जहां लोगों के पसीने छुड़ा रही है वहीं, तेज धूप व उमस ने जम्मूवासियों का हाल बेहाल कर रखा है। वर्तमान में तापमान 36 से 37 डिग्री के आसपास चल रहा है, लेकिन उमस के कारण गर्मी अधिक महसूस की जा रही है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों तक जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इससे जम्मूवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है। 

ये भी पढ़ेंः  Kupwada Encounter: सेना कमांडर ने Press Conference कर दी मामले की जानकारी

सोमवार को जम्मू में उमस के कारण लोग काफी परेशान रहे। अधिकतर लोग घरों में ही दुबके रहे। दोपहर के समय बाजारों और पार्कों में रौनक कम रही। गर्मी से राहत पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाए खोज रहे हैं, कोई पेड़ों की ओट ले रहा है तो कोई घर में कुलर आदि का सहारा ले रहा है। वहीं गर्मी से बेचैन कई बच्चे व युवा दिन भर रणबीर नहर के पानी में नहाते व मस्ती कर गर्मी से राहत पा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिन का अधिकतर तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहेगा। विभाग ने 16 से 20 जुलाई के दौरान जम्मू-कश्मीर में कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई है।

 इसी तरह 21 से 23 जुलाई के दौरान भी कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। विभाग ने कुछ समय के लिए भारी वर्षा होने की संभावना भी जताई है जिससे कुछ संवेदनशील स्थानों पर भूस्खलन, मिट्टी के धंसने और पत्थर गिरने की संभावना है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News