एक ही कमरे में 5 कक्षाएं पढ़ने को मजबूर छात्र, Video में देखें मौके के हालात

3/26/2024 2:35:51 PM

कश्मीर(मीर आफताब): सरकारी स्कूलों में छात्रों को डिजिटल शिक्षा प्रदान करने का दावा करने के बावजूद, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले की गुरेज घाटी में शिक्षा विभाग बरनोई गांव में पांच साल पहले क्षतिग्रस्त हुए हाई स्कूल की इमारत की मरम्मत करने में विफल रहा है।

स्थानीय निवासियों में से एक ने कहा कि उनके बच्चे पिछले पांच सालों से हाई स्कूल में खुले आसमान के नीचे कक्षाएं ले रहे हैं। स्कूल की इमारत 2019 में क्षतिग्रस्त हो गई थी, विभाग बच्चों को बुनियादी शिक्षा प्रदान करने में कम रुचि रखता है। छात्र एक कमरे में कक्षाएं ले रहे हैं जिसे शिक्षा विभाग ने किराए पर लिया था। इस कमरे में पांच कक्षाएं एक साथ ली जाती हैं।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir News : पाकिस्तानी नागरिक सहित 4 आतंकवादियों के खिलाफ SIU ने खटखटाया अदालत का दरवाजा

एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा कि वे कई बार अधिकारियों से मिले हैं लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ भी सकारात्मक नहीं हुआ। गुरेज़ में तापमान अभी भी बहुत कम है, घरों की छतों पर बर्फबारी हो रही है, जगह और अन्य सुविधाओं की कमी के कारण छात्र अपने घरों में ही बैठे हैं।

यह भी पढ़ें :  होली पर शराब पीना पड़ा भारी, जम्मू पुलिस ने गिरफ्तार किए आरोपी

निवासियों ने जिला प्रशासन बांदीपोरा और एस.डी.एम. बांदीपोरा से मामले को देखने और उनकी वास्तविक शिकायतों को हल करने की अपील की ताकि उनके बच्चे अपनी पढ़ाई जारी रख सकें। इस बीच एक अधिकारी ने जानकारी देते बताया कि इमारत की मुरम्मत के बारे में प्रस्ताव उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है, हालांकि इस पर उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News