कश्मीर के इस स्कूल की हालत बदतर, छात्रों की पढ़ाई पर हो रहा असर

4/16/2024 12:01:08 PM

बांदीपुरा(मीर आफताब): उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले के क्रालपोरा गांव में सरकारी मिडिल स्कूल कश्मीर में शिक्षा क्षेत्र की एक गंभीर तस्वीर पेश कर रहा है, क्योंकि स्कूल में आठ कक्षाओं के छात्रों के लिए सिर्फ दो कक्षाएं हैं। स्थानीय लोगों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि स्कूल में केवल तीन कमरे उपलब्ध हैं, जिनमें से एक को स्कूल में आधिकारिक काम के लिए नामित किया गया है, आठ कक्षाओं को समायोजित करने के लिए केवल दो कमरे उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें :  श्रीनगर में घटा दर्दनाक हादसा, नाव पलटने से 3 students की गई जान

छठी कक्षा की छात्रा आमिना ने बताया कि उन्हें अपनी कक्षाएं खुली हवा में लेनी पड़ती हैं, बारिश के दिनों में उनके लिए यह मुश्किल हो जाता है, इससे पढ़ाई प्रभावित होती है। बच्चों ने अपने स्कूल के लिए और अधिक कक्षाएं बनाने की मांग की। छात्र ऐसे माहौल में ध्यान केंद्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और शिक्षा की गुणवत्ता में काफी गिरावट आई है। माता-पिता भी स्थिति से असंतुष्ट हैं। कई लोगों का मानना ​​है कि उनके बच्चों की शिक्षा गंभीर रूप से प्रभावित हो रही है, और वे मांग कर रहे हैं कि सरकार इस मुद्दे को हल करने के लिए तत्काल कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें :  Elections 2024 : लद्दाख लोकसभा सीट पर अभी ठंडा है चुनाव प्रचार का शोर

बांदीपुरा जिले में सरकारी स्कूलों में संसाधनों और बुनियादी ढांचे की कमी एक आम समस्या है। यह जरूरी है कि सरकार इन स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए सक्रिय कदम उठाए। छात्रों और अभिभावकों ने संबंधित अधिकारियों से मामले की जांच करने और उनकी वास्तविक शिकायतों को जल्द से जल्द हल करने की अपील की। जब इस मुद्दे पर मुख्य शिक्षा अधिकारी सी.ई.ओ. बांदीपुरा डॉ. जी.एम. पाजू से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह मुद्दा दो दिन पहले उनके संज्ञान में आया था और वे वहां का दौरा करेंगे और आश्वासन दिया कि छात्रों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इसे कम करने के लिए जल्द से जल्द कुछ उपाय किए जाएंगे।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News