तेज बारिश और ओलावृष्टि ने मौसम बदला, फसलों और वाहनों को भी पहुंचा नुकसान

5/10/2024 12:00:06 PM

पुंछ(धनुज): बीते कुछ दिनों से जिले के तमाम क्षेत्रों में पड़ रही गर्मी के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं वीरवार देर शाम जिले की तहसील मंडी में आचानक आए मौसम में बदलाव के साथ ठंड बढ़ी जिसने लोगों को गर्मी से राहत प्रदान की। वहीं तेज वर्षा के साथ हुई भारी ओलावृष्टि ने कई स्थानों पर वाहनों और फसलों को भी नुकसान पहुंचाया।

यह भी पढ़ें :  सड़क सुविधा न होने के चलते कई परेशानियों से जूझ रहे इस इलाके के लोग, नहीं हो रही सुनवाई

जानकारी के अनुसार देर शाम तहसील मंडी में अचानक मौसम ने करवट ली और देखते ही देखते भारी वर्षा तथा तेज हवाओं ने सामान्य जीवन पर भी असर डाला। तेज हवाओं के साथ कई जगह पर लोगों का सामान उड़ने की खबरें मिलीं। वहीं भारी वर्षा के साथ ही भारी ओलावृष्टि ने जले पर नमक का काम किया और कई स्थानों पर खड़े वाहनों के शीशे टूटने के साथ ही वाहनों को क्षति भी पहुंची।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में भयानक आग का तांडव, मशहूर रेस्टोरेंट, न्यूज पोर्टल सहित कई दुकानें बनीं राख

स्थानीय निवासियों का कहना था कि इस ओलावृष्टि का किसानों को बहुत नुकसान पहुंचा। अधिकतर किसानों की फसलें खेतों में तैयार खड़ी हैं और पकी हुई फसलों की कटाई होने वाली थी परंतु भारी ओलावृष्टि ने फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया। वहीं कई जगह पर 200 ग्राम से अधिक वजन के ओले गिरे जिसने वाहनों के शीशे तोड़े और वाहनों को नुकसान भी पहुंचाया। ओलावृष्टि के बाद मंडी क्षेत्र की अधिकतर सड़कें बर्फ की सफेद चादर से ढकी नज़र आई।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News