Samba : गेहूं के खेत में आग का तांडव, 50 कनाल फसल जलकर हुई सवाह

5/5/2024 7:38:27 PM

सांबा (अजय) : सांबा जिला के सीमावर्ती क्षेत्र रिगाल में रविवार को आग ने जमकर तांडव किया जिससे लगभग 50 कनाल तैयार हुई गेहूं की फसल राख हो गई। आग का तांडव इतना भयानक था कि जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तब तक बहुत अधिक नुकसान हो चुका था।

जानकारी के अनुसार रिगाल के पास खेतों में दोपहर के समय अचानक आग लग गई और इस दौरान तरसेम सिंह की सबसे अधिक 20 कनाल के करीब गेहूं की फसल राख में बदल गई। जबकि पास के अन्य आधा दर्जन लोगों की फसल को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

ये भी पढ़ेंः Poonch Terrorist Attack: क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज, पूछताछ के लिए 6 लोगों को हिरासत में लिया

हादसे के तुरंत बाद जिला सांबा में दमकल विभाग की गाड़ी को सूचित किया गया। मौके पर गाड़ी पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस दौरान गेंहू पूरी तरह से राख हो गई और पीड़ित परिवार का लाखों का नुकसान हो गया। बताया जा रहा है कि आग लगने के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने उस पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग के आगे वे बेबस दिखे।

वहीं रोष प्रकट करते हुए लोगों ने कहा कि गेहूं की कटाई के दौरान सीमावर्ती क्षेत्र में फायर ब्रिगेड की गाड़ी को तैनात किया जाए ताकि ऐसी नौबत आने पर तुरंत गाड़ी पहुंचकर आग पर काबू पा सके। उन्होंने कहा कि अगर जहां पर गाड़ी मौके पर होती तो नुकसान होने से बच सकता था।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News