शहर में बन रहे गैंगस्टरों के नए गिरोह, नशे और वसूली के लिए बढ़ा गैंगवार

4/8/2024 1:16:09 PM

रामगढ़: कठुआ और सांबा जिलों में गैंगस्टरों के नए गिरोह पिछले कुछ महीनों में बने हैं। कठुआ गोलीकांड में पुलिस के सब इंस्पैक्टर दीपक शर्मा के शहीद होने और एक बदमाश के मारे जाने के बाद से पुलिस ने अब गैंगस्टरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इन जिलों में जितने भी हिस्ट्रीशीटर हैं उनको नजदीकी थाने में बुलाकर पूछताछ की जा रही है तथा कुछ लोगों को जेल भी भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  Lok Sabha Elections: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू में इस दिन करेंगे चुनाव प्रचार

पुलिस इंस्पैक्टर की शहादत के बाद बौखलाई पुलिस ने शहरभर में ऐसे बदमाशों को ढूंढकर उन्हें पुलिस की निगरानी सूची में शामिल करने की मुहिम छेड़ दी है, जो सीधे अपराधों और नशे के धंधे में लिप्त हैं और जिनकी वजह से अक्सर शहर का माहौल खराब हो रहा है। इनकी पड़ताल में पुलिस अफसर यह जानकर चौंक गए हैं कि पुराने ज्यादातर हिस्ट्रीशीटर तो खामोश हैं, लेकिन 18 से 25 साल के लफंगों के एक-दो नहीं, बल्कि ज्यादा नए गैंग कठुआ-सांबा में सिर उठा चुके हैं। लफंगों के ये सभी गैंग न सिर्फ वसूली के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं, बल्कि छोटी-मोटी वसूली में भी इन्हें सामने किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  Katra: भयानक सड़क हादसे ने यूं खींच ली राहगीर की जान

आमतौर से नशे की गोलियों का इस्तेमाल करने वाले ये युवक रात में कुछ इलाकों में गुंडागर्दी कर लोगों से वसूली भी कर रहे हैं। ऐसे लड़कों की सूची बनाकर संबंधित थानों को हिस्ट्रीशीट खोलने के लिए कह दिया गया है। यही नहीं कठुआ गोलीकांड के बाद ऐसे बदमाशों के खिलाफ अब बड़ी और सख्त कार्रवाई की भी तैयारी है।

यह भी पढ़ें :  नशे के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस सख्त, 14 ड्रग हॉट स्पॉट को किया Identify

कुछ पुलिस अफसरों ने बताया कि नई सूची में दर्जन अपराधी हैं। उनका और रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। इनमें से कईयों ने उस समय से अपराध शुरू कर दिया है जब वह बालिग नहीं हुए थे। कुछ अफसरों का दावा है कि इन युवकों ने छोटे-मोटे गिरोह भी बना रखे हैं, जिनमें मोहल्ले और आसपास के लड़के शामिल कर लिए गए हैं। इन लड़कों में भी कई नाबालिग हैं। ये गिरोह शराब से लेकर गांजा और नशे की गोलियों के धंधे में लगे हैं। इनका गाड़ियों की सीजिंग, जमीन पर कब्जे के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है। कुछ तो रात में नशे की हालत में छोटे-मोटे लोगों से वसूली करते हैं और कभी-कभी उन पर हमला भी कर देते हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News