Jammu में आतंकवादियों के खातमे को लेकर बोले DGP Swain, लोगों से की ये अपील

Sunday, Jul 07, 2024-01:07 PM (IST)

डोडा ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर में जिला पुलिस लाइन में विशेष पुलिस अधिकारियों (एसपीओ) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अन्य अधिकारियों को सम्मानित करने के लिए एक समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरआर स्वैन ने सात एसपीओ को उनके परिवारों, रिश्तेदारों और अन्य लोगों के सामने जम्मू-कश्मीर पुलिस में कांस्टेबल के रूप में नियुक्ति पत्र सौंपा और उम्मीद जताई कि इससे उन्हें और अधिक काम करने की प्रेरणा मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः  Update मुठभेड़ : Kulgam में दो मुठभेड़ों में 5 आतंकवादी मारे गए, 2 सैनिक शहीद, अभियान जारी

 इस मौके पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए डीजीपी आरआर स्वैन ने कहा कि डोडा जिले के गुंडोह इलाके में एक ऑपरेशन के दौरान तीन कट्टर विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया गया। उन्होंने कहा कि यह केवल समय की बात है कि आतंकवादी कब मारे जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के समर्थन से जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकवादियों को डर का माहौल बनाने की अनुमति नहीं देगी, बल्कि उन्हें हराएगी।

 उन्होंने कहा कि एक दुश्मन ने हमें चुनौती दी है और उन्हें लगता है कि वे सीमाओं के माध्यम से विदेशी आतंकवादियों को भेजकर स्थिति को फिर से पहले जैसा बना सकते हैं। उनकी संख्या बहुत अधिक नहीं है और हम लोगों की मदद से उन्हें हराने के लिए दृढ़ हैं।" डीजीपी ने कहा, "हाल ही में देखा गया है कि आतंकवादियों ने स्थानीय लोगों की भेड़ें बिना उन्हें पैसे दिए छीन लीं और इसके माध्यम से वे लोगों को आतंकित करना चाहते हैं जैसा कि पहले हुआ करता था, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।" 

जम्मू क्षेत्र में आतंकवादियों को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों के लिए आगे का रास्ता क्या है, इस सवाल का जवाब देते हुए पुलिस प्रमुख ने कहा, "रणनीति पर इस तरह के खुले मंच पर चर्चा नहीं की जा सकती है" डीजीपी ने जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों को पांच शौर्य चक्र दिए जाने की घोषणा पर खुशी जताई और कहा, "जब हमने सुना कि जम्मू-कश्मीर पुलिस कर्मियों को पांच शौर्य चक्र दिए गए हैं, और वह भी कश्मीर की एक कार्गो इकाई को उनके स्वतंत्र संचालन के लिए, तो हर अधिकारी और हर कोई इस सम्मान पर गर्व करता है।"  

उन्होंने कहा, "जम्मू-कश्मीर पुलिस एक ऐसी लड़ाकू इकाई है, आतंकवाद विरोधी मशीन का ऐसा साधन है, जिसकी कहानी और योगदान को देश पिछले चार-पांच वर्षों से धीरे-धीरे जान रहा है। मुझे उम्मीद है कि भारतीय सेना से इस तरह की मान्यता मिलने के बाद यह भावना बनी रहेगी और यह हमारे अधिकारियों और जवानों को भविष्य में और अधिक काम करने के लिए प्रेरित करेगी तथा आतंकवाद विरोधी युद्ध को उसके तार्किक निष्कर्ष तक ले जाएगी।" 

इस बीच, एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार और एडीजीपी जम्मू जोन आनंद जैन के साथ डीजीपी का स्वागत डीआईजी डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज श्रीधर पाटिल, डीसी डोडा हरविंदर सिंह, एसएसपी डोडा जावेद इकबाल और अन्य ने किया। डीआईजी और एसएसपी डोडा ने डीजीपी को जिले की समग्र स्थिति, आतंकवाद के मोर्चे पर उपलब्धि और हाल ही में गंडोह क्षेत्र में तीन आतंकवादियों को बेअसर करने में एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले कर्मियों की सफलता की कहानी से अवगत कराया।  
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News