DPAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली List, पढ़ें कौन लड़ेगा किस सीट से चुनाव

Monday, Aug 26, 2024-10:13 AM (IST)

जम्मू: डैमोक्रेटिक प्रोग्रैसिव आजाद पार्टी (डी.पी.ए.पी.) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद द्वारा गठित पार्टी का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा।

पार्टी के महासचिव (संगठन) आर.एस. चिब ने प्रत्याशियों की यह लिस्ट जारी की है। गुलाम नबी आजाद की पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी को डोडा ईस्ट विधानसभा क्षेत्र से, पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट्ट को देवसर से, पूर्व जम्मू-कश्मीर के एडवोकेट जनरल मोहम्मद असलम गोनी को भद्रवाह से, डी.डी.सी. सदस्य सलीम पार्रे को डुरू से और मुनीर अहमद मीर को लोलाब से मैदान में उतारने का फैसला किया है।

इसके अलावा डी.पी.ए.पी. ने डी.डी.सी. सदस्य बिलाल अहमद देवा अनंतनाग पश्चिम से, गुलाम नबी वानी (नैल्लोरा) राजपोरा से, मीर अल्ताफ हुसैन अनंतनाग से और कैसर सुल्तान गनई (जिन) गांदरबल से उसके उम्मीदवार होंगे। पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार गुलाम नबी भट ईदगाह से, अमीर अहमद भट खानयार से, निसार अहमद लोन गुरेज से और पीर बिलाल अहमद हजरतबल से चुनाव लड़ेंगे। अमीर अहमद भट ने हाल ही में श्रीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे।

वहीं जम्मू-कश्मीर में इस बार हो रहे विधानसभा चुनाव पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इस बार 3 चरणों में यहां पर चुनाव कराया जाएगा, जबकि चुनाव के नतीजे 4 अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण के तहत 24 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News