Reasi में शांति को भंग करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा : पुलिस अधिकारी

Monday, Jul 15, 2024-07:11 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को सुदूर चासना क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने आईं एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रियासी में शांति एवं सद्भाव को भंग करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा।

ये भी पढ़ेंः Amarnath Yatra : 18वां जत्था रवाना, अब तक इतने श्रद्धालु कर चुके हिम शिवलिंग के दर्शन

रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने यह भी कहा कि पुलिस पूरे जिले में सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। जिले में 9 जून को एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। 9 जून को रियासी में तेरयाथ गांव के समीप शिवखोड़ी मंदिर से जब एक बस लौट रही थी तब आतंकवादियों ने उस पर गोलियां चलाई थीं जिससे 7 श्रद्धालुओं समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी तथा 41 अन्य घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चासना थाने, मलिकोटे और तुली चौकियों के अपने दौरे के दौरान अधिकारियों एवं जवानों से बातचीत करते हुए कहा, ‘पुलिस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। शांति और सौहार्द को भंग करने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति से सख्ती से निपटा जाएगा।'

ये भी पढ़ेंः Katra: किडनैप बच्ची का दिल्ली में Rescue,पुलिस ने ऐसे दिया Operation को अंजाम

उन्होंने जिले में आतंकवाद को फिर से खड़ा करने की पाकिस्तान स्थित आकाओं की कोशिश के बीच क्षेत्र की सुरक्षा स्थिति, राष्ट्रविरोधी तत्वों एवं उभरती चुनौतियों से निपटने के लिए ठोस रणनीतियों को विकसित करने की तैयारियों की समीक्षा की। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के सुरक्षा आयामों का सघन मूल्यांकन किया तथा मौजूदा आतंकवाद विरोधी अभियानों की समीक्षा की। सुरक्षा की समीक्षा करने के अलावा शर्मा ने चासना में पिछले साल के साब गली अभियान में हिस्सा लेने वाले बहादुर सुरक्षाकर्मियों को पुरस्कृत भी किया। चार सितंबर को इस अभियान में एक आतंकवादी का सफाया किया गया था।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News