Kathua में अमरनाथ यात्रा के स्वागत की तैयारियां तेज, जिला विकासायुक्त ने लिया प्रबंधों का जायजा

6/14/2024 6:47:38 PM

कठुआ : जिला विकासायुक्त कठुआ डॉ. राकेश मिन्हास ने जम्मू-कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर में आगामी अमरनाथ यात्रा की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ ए.डी.डी.सी. कठुआ सुरिंदर मोहन, डी.सी. राज्य कर प्रदीप मिन्हास (नोडल अधिकारी लखनपुर सुविधा केंद्र), ए.डी.सी. कठुआ रंजीत सिंह (समग्र नोडल अधिकारी एस.ए.एन.जे.वाई.), सी.पी.ओ. कठुआ रंजीत ठाकुर भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ेंः  चोरों ने सूने घर को बनाया निशाना, सेंध लगाकर लाखों रुपए का सामान चुराया

जिला विकासायुक्त ने यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों के स्वागत क्षेत्रों और तैयार की जा रही नागरिक सुविधाओं का भी आंकलन किया। जिला विकासायुक्त ने लखनपुर नगर समिति के कार्यकारी अधिकारी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी शौचालय परिसर पूरी तरह कार्यात्मक रहें और यात्रा शुरू होने से पहले सभी प्रकार की आवश्यक मुरम्मत पूरी कर ली जाए।

ये भी पढ़ेंः Udhampur में कांवड़ यात्रा का पोस्टर लांच, इस दिस से शुरू होगी यात्रा

इसके अतिरिक्त उन्होंने पी.डब्ल्यू.डी. विभाग को लखनपुर सुविधा केंद्र की स्थापना के लिए लॉजिस्टिक्स के प्रबंधन में तेजी लाने और समय पर पूरा करने के भी निर्देश दिए। जिला विकासायुक्त ने यात्रा के लिए पेयजल प्वाइंट, शौचालय, स्वास्थ्य केंद्र, आर.एफ. आई.डी. काऊंटर आदि जैसी सुविधाओं की भी समीक्षा की।

जिला विकासायुक्त ने कहा कि लखनपुर सुविधा केंद्र को आने वाले यात्रियों और भक्तों की सभी जरूरतों को पूरा करने वाले बहुसुविधा केंद्र में बदलने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

जिला प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों पर प्रकाश डालते हुए जिला विकासायुक्त ने कई उपायों की रूपरेखा तैयार की, जिसमें 12500 यात्रियों को समायोजित करने के लिए संवर्धित आवास सुविधाएं, पंजीकरण के लिए बारह आर.एफ.आई.डी. काऊंटरों की स्थापना, स्वच्छ शौचालय और लखनपुर में तीर्थयात्रियों के लिए मनोरंजन की व्यवस्था शामिल है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News