Breaking News: Kashmir में बादल फटने से मची तबाही, टूट गए फुटब्रिज बह गई सड़कें

Friday, Aug 16, 2024-02:15 PM (IST)

बांदीपोरा ( मीर आफताब ) : कश्मीर घाटी में रुक-रुक कर मध्यम से भारी बारिश होने से इलाके में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि बांदीपोरा जिले के ऊपरी इलाकों में लगातार बादल फटने से तबाही मच गई है। अचानक बाढ़ आने से बुनियादी ढांचे और संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। कई जहगों पर लोगों से घरों को खाली करवाकर उन्हें सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, हालांकि बाढ़ के पानी में एक फुटब्रिज बह गया है। नुकसान की सीमा का आकलन करने और राहत कार्य शुरू करने के लिए टीमों को तैनात किया गया है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ेंः  J&K Weather Alert: इन दिनों भारी बारिश के आसार, आ सकती है बाढ़ और फट सकते हैं बादल

जानकारी के अनुसार इलाके का काफी नुकसान हो रहा है। कई फुटब्रिज और संपर्क सड़कें पानी में बह गई हैं, जबकि कई घर जलमग्न हो गए हैं। अरिन और दर्दपोरा के गांवों में इस आपदा का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला, जहां सब्जी के खेतों, बगीचों और रिटेनिंग दीवारों को भारी नुकसान पहुंचा है।

ये भी पढ़ेंः Transfer: चुनाव से पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल,  IPS सहित कई अधिकारियों के हुए तबादले

अरिन का प्रतिनिधित्व करने वाले जिला विकास परिषद के सदस्य गुलाम मोहिउद्दीन राथर ने बताया है कि स्थिति काफी डरावनी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि पानी के अत्यधिक दबाव के कारण चारदीवारी ढह जाने से एक परिवार को अपना घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News