Akhnoor में चिनाब दरिया बनता जा रहा Suicide Point ,15 दिनों में 5 लोगों की मौत

Sunday, Jun 09, 2024-07:29 PM (IST)

अखनूर : अखनूर शहर में चिनाब दरिया सुसाइड प्वॉइंट बनता जा रहा है। यहां पर पिछले 15 दिनों में चिनाब दरिया में 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई है। एक युवक को बचा लिया गया, जबकि 5 डूबे लोगों में अभी तक 4 लोगों का शव बरामद नहीं हुआ है।

अखनूर शहर में चिनाब दरिया इन दिनों काफी चर्चा में है, जिसमें अखनूर का चिनाब दरिया सुसाइड प्वॉइंट बनता जा रहा है। चिनाब दरिया अखनूर के चंदिया, जिया पोता सहित अन्य घाट सुसाइड प्वॉइंट बनते जा रहा हैं। क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक और निजी संगठनों ने जम्मू-कश्मीर यू.टी. सरकार से मांग की है कि चिनाब दरिया में डूबने से होने वाली मौतों की रोकथाम के लिए घाटों पर खासतौर पर गर्मी के सीजन में पानी की बढ़ौतरी होने पर चिनाब दरिया के किनारे एन.डी.आर.एफ. या लोकल तैराकों की तैनाती की जाए।

वहीं 18 मई को कठुआ से आए वकील बलवीर सिंह चंदिया घाट पर हाथ धोते हुए रहस्यमयी परिस्थितियों में चिनाब दरिया में डूब गए थे। बलवीर सिंह बार एशोसिएशन कठुआ के अध्यक्ष भी रहे थे। उनके शव की तलाश में अखनूर से परगवाल क्षेत्र तक 2 सप्ताह तक रैस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया गया। इसके अलावा लोकल तैराकों की मदद भी ली गई, मगर शव बरामद नहीं हुआ। इसके बाद 23 मई को चिनाब दरिया के जिया पोता घाट से अखनूर निवासी एक युवती ने छलांग लगा दी थी। युवती का मोबाइल और चप्पल घाट पर से बरामद हुए थे, जिससे उसकी पहचान हो सकी। युवती का शव भी अभी तक बरामद नहीं हुआ है।

इसके उपरांत अखनूर निवासी संजय गुप्ता ने चिनाब दरिया के चंदिया घाट से छलांग लगा दी थी, जिसका शव 2 दिन बाद गांव कोटगढ़ी में पानी में तैरता हुआ बरामद हुआ था। वहीं चिनाब दरिया के जिया पोता घाट के सामने दूसरे छोर पर 3 दोस्त पार्टी कर रहे थे। इनमें से एक दोस्त विनोद कुमार पानी में डूब गया था, जिसका शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है। इसके बाद कस्बे के चंदिया घाट से गुरदीप सिंह ने रहस्यमय परिस्थितियों में दरिया में छलांग लगा दी थी, जिसका शव भी अभी तक बरामद नहीं हुआ है। वहीं पुलिस ने सभी लापता शवों की तलाश में चिनाब दरिया से सटे क्षेत्र अखनूर से परगवाल तक जगह-जगह रैस्क्यू ऑपरेशन चलाया, मगर शवों की तलाश नहीं हो सकी।

 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News