बड़ी खबर: तिहाड़ जेल से बाहर आए  MP Rashid

Wednesday, Sep 11, 2024-06:14 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर डेस्क: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट से सांसद शेख राशिद उर्फ ​​इंजीनियर राशिद को 2 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत दे दी है। इसके बाद आज उन्हें बड़ी राहत मिली है, जिसके तहत वे तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। आपको बता दें कि रशीद को ये जमानत जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मिली है। इस बीच वह विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे।

ये भी पढ़ेंः J&K में PM Modi की रैली, तो वहीं सुरक्षा बलों व आतंकियों में मुठभेड़, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

बता दें कि जेल से बाहर आते ही सांसद इंजीनियर रशीद ने पत्रकारों से बातचीत में बड़ा बयान दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैं अपने लोगों के लिए लड़ूंगा। मैं कश्मीर के लोगों को एकजुट करने आ रहा हूं, उन्हें बांटने नहीं। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। उक्त स्थान पर 3 चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेंः  Breaking News: Udhampur में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

इंजीनियर राशिद को 2016 में जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग के आरोप में यूएपीए के तहत गिरफ्तार किया गया था। वह 2019 से तिहाड़ जेल में बंद हैं। राशिद का नाम कश्मीरी व्यवसायी जहूर वताली की जांच के दौरान सामने आया था, जिसे एनआईए ने घाटी में आतंकवादी समूहों और अलगाववादियों को कथित रूप से वित्त पोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इंजीनियर रशीद ने इस बार जेल में रहते हुए लोकसभा चुनाव लड़ा था। उन्होंने बारामूला सीट से जीत हासिल की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News